भारत में Hyundai और Kia इलेक्ट्रिक कारों को लेकर ये कर रही तैयारी
भारत में Hyundai और Kia इलेक्ट्रिक कारों को लेकर ये कर रही तैयारी
Share:

भारत में इलेक्ट्रिक कारों के लिए कोरियन ग्रुप की कंपनियां Hyundai और Kia Motors  स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग की योजना बना रही हैं. ई-चार्ज उनके संचालन पर ऐसे समय में होगा जब सरकार स्थानीय स्तर पर क्लीन फ्यूल मोबिलिटी को आगे बढ़ाने के लिए एक महत्वाकांक्षी रणनीति तैयार कर रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार Hyundai और Kia Motors भारतीय बाजार के लिए इलेक्ट्रिक कारों की मैन्युफैक्चरिंग की तैयारी कर रहे हैं. इसके अलावा कोरियन कार निर्माता बैटरी के लिए LG के साथ साझेदारी की संभावना देख रहे हैं, जबकि अन्य अंतरराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ताओं का भी मूल्यांकन इसी उद्देश्य के लिए किया जा रहा है.

'महेंद्र सिंह धोनी' TVS की इस बाइक के बने पहले ग्राहक

भारत में स्थानीय घटकों और बैटरियों की सोर्सिंग के लिए दोनों कंपनियों के टॉप मैनेजमेंट मौजूदा समय में  व्यवहार्यता अध्ययन कर रहे हैं और इंडिया-स्पेसिफिक परिस्थितियों को समझ रहे हैं. हुंडई ग्रुप के R&D डिवीजन के प्रेसिडेंट Albert Biermann ने TOI से कहा, "भारत में मैं इसलिए हूं क्योंकि यहां के इलेक्ट्रिक स्पेस में क्या हो रहा है, इसे बेहतर तरीके से समझा जा सके."बैटरी के स्थानीय विनिर्माण के बारे में बोलते हुए Biermann ने कहा, "हम टेक्नोलॉजी का आयात कर सकते हैं, लेकिन जब बाजार ज्यादा प्रतिस्पर्धी हो जाता है, तो हम स्थानीयकरण भी कर सकते हैं. हमारे पास हमारी सहयोगी कंपनियां और कोरियन सप्लायर्स का एक मजबूत नेटवर्क है. कोरियन बैटरी टेक्नोलॉजी दुनियाभर में सबसे आगे है और LG के साथ हमारी मजबूत भागीदारी है, इसलिए इन भागीदारों के साथ स्थानीयकरण हम कर सकते हैं."

भारत में Honda Activa 5G कई खासियतों के साथ हुई पेश

अपनी Kona EV को Venue सब-4 मीटर एसयूवी के बाद Hyundai Motor India जुलाई महीने लॉन्च करने जा रही है. जी हां, सूत्रों के मुताबिक कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी भारत में 9 जुलाई 2019 को लॉन्च करने जा रही है. यह कंपनी का भारत में पहला इलेक्ट्रिक ब्रांड है. Kona EV की कीमत 20 लाख रुपये से लेकर 25 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इसके अलावा माना जा रहा है. कंपनी इसमें 39.2 kWh की बैटरी दे सकती है छोटी क्षमता वाले मॉडल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में है.

Bajaj अपनी इस आकर्षक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कर रहा टेस्टिंग

भारत में Honda CB Shine हुई पेश, ये होगी कीमत

भारत में Aprilia Storm 125 का फर्स्ट लुक आया सामने, ये है लॉन्च डेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -