हुंडई Elite i20 जल्द होगीं लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स
हुंडई Elite i20 जल्द होगीं लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स
Share:

नई दिल्ली: हुंडई Elite i20 का  अभी आधिकारिक लॉन्च नहीं हुआ है, परन्तु मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डीलर्स पर इसके BS6 वेरिएंट की कीमतें आ चुकी हैं. वहीं, BS6 Elite i20 की कीमत 6.49 लाख रुपये और 8.30 लाख रुपये के बीच मानी जा रही है. BS6 इंजन के साथ आने वाली Elite i20 सिर्फ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है. यह इंजन 82bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करता है वहीं, इसके इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है. Elite i20 में चार ट्रिम लेवेल्स - Magna Plus, Sportz Plus, Sportz Plus DT और Asta (O) मौजूद हैं. ये ट्रिम्स CVT ट्रांसमिशन के साथ आते हैं और साथ ही इसका Era ट्रिम बंद कर दिया गया है.

हुंडई अपनी Elite i20 में से 1.4 लीटर डीजल वेरिएंट को बंद करने की सम्भावना नजर आ रही है और यह इंजन 89 bhp की पावर और 220 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस हैं, यह एक CVT यूनिट के साथ आता है. जो कि 1.4 लीटर डीजल मोटर को Kia वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन से रिप्लेस किया जा सकता है और इसे जल्द इस गाड़ी में उतारा जा सकता है. वहीं, कंपनी इंजन को थोड़ा अलग ट्यून करेगी.

हुंडई की तीसरी जनरेशन प्रीमियम हैचबैक i20 को आने वाले महीने मार्च में होने जा रहे जिनेवा मोटर शो में पेश किया जाएगा. चूकि भारत में इसकी टेस्टिंग की गई है. नई जनरेशन i20 में फीचर्स के तौर पर Hyundai की लेटेस्ट डिजाइन भाषा दी जाएगी. यह पहले से अधिक स्पोर्टी और तेजतर्रार लगेगी. इसकी रूफलाइन 24mm नीची होगी और यह मौजूदा मॉडल के मुकाबले लंबी नजर आएगी, परन्तु पूरी लंबाई इसमें सिर्फ 5mm ही बढ़ाई जाएगी और इसका व्हीलबेस 10 mm बढ़ाया जा सकता है. वहीं, तीसरी जनरेशन i20 में कंपनी 10.25 इंच डिटिजल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ऑफर कर रही है. भारत में आने वाले मॉडल में कंपनी सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दे सकती है.

भारतीय बाजार में 2020 Hero Glamour हुई लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

Hero Splendor Plus इस बाइक से कितनी है अलग, जानिए तुलना

सस्ती कीमत और बेहतरीन लुक से इन बाइकों ने ग्राहकों को किया आकर्षित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -