हुंडई क्रेटा का सबसे ताकतवर इंजन किया गया डिस्कंटीन्यू
हुंडई क्रेटा का सबसे ताकतवर इंजन किया गया डिस्कंटीन्यू
Share:

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी हुंडई की कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट की कार क्रेटा की इंडियन मार्केट बाजार में सबसे अधिक बिक्री होती है. साथ ही यह कंपनी की सबसे सक्सेसफुल कार भी कही जा रही है.  लेकिन इस वजह से कंपनी को अपनी इस कार में सबसे दमदार इंजन को बंद करना पड़ गया है. इस कार में अब तक 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जा रहा है, लेकिन अब कंपनी ने इसके टर्बो पेट्रोल वाले इंजन को समाप्त कर दिया गया है.

कैसा था ये इंजन?: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अपने वाहनों को अपडेट करने के बाद कंपनी ने क्रेटा के कंपनी ने के 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल वेरिएंट को डिस्कंटिन्यू  भी किया जा चुका है. क्रेटा में यह इंजन 138 bhp की मैक्सिमम पॉवर और 242 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस भी कर रहे है. यह अन्य दोनों इंजनों के विकल्प के मुकाबले सबसे अधिक शक्तिशाली इंजन था. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया जा रहा है. 

हाल ही में हुआ था अपडेट: हुंडई ने इसी माह अपनी इस SUV में बड़ा अपडेट दिया था, जिसमें अप्रैल 2023 से लागू होने वाले नए रियलटाइम ड्राइविंग एमिशन नॉर्म के अनुसार बदलाव भी कर दिया है. अब इस कार में केवल दो इंजन का ही विकल्प रह गया है. इसमें 113 BHP और 143.8 NM के आउटपुट वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 114 BHP के साथ 250 एनएम के टॉर्क वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन भी दिया जा रहा है. 

नए नियमों के अनुरूप हैं ये इंजन: कंपनी ने यह दावा किया है कि इस SUV में मिलने वाले दोनों पेट्रोल और डीजल इंजन RDE-नॉर्म्स के मुताबिक हैं और इनमें E20 फ्यूल का भी इस्तेमाल भी किया जा रहा है. नई हुंडई क्रेटा में एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर सिस्टम दिया गया है.

हुंडई ने शुरू की नई जनरेशन की बुकिंग, जानिए क्या है कीमत

ऑडी के नए वेरियंट पर आ जाएगा आपका दिल, जानिए क्या है इसकी खासियत

Mahindra ने की XUV 400 के स्पेशल एडिशन की बुकिंग हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -