कही आपको भी तो नही आते नींद में झटके
कही आपको भी तो नही आते नींद में झटके
Share:

आप भी गहरी नींद नहीं ले पाते हैं जिससे आप नींद की कमी, तनाव और थकान जैसी समस्याओं का शिकार हो जाते हैं। यह शरीर पर अचानक पड़ने वाला एक तरह का दबाव होता है जो आपको जगाना शुरु कर देता है। आपको गहरी नींद आने से पहले हिप्निक जर्क महसूस होते हैं। इन्हें स्लीप स्टार्ट भी कहते हैं।

स्वस्थ शरीर के लिए बेहद जरुरी है Vitamin K, इन सब्जियों से होगी पूर्ति

यह है इसके कारण 

हम आपको बता दें इसका कोई कारण साफ नहीं हैं लेकिन फिर भी हिप्निक जर्क के कई संभावित कारण हो सकते हैं। तनाव और एंग्जायटी वही कैफिन और निकोटिन, एल्कोहल का सेवन करने के कारण या फिर सोने से थोड़ा पहले एक्सरसाइज करने से इसी के कारण नींद की कमी के कारण। वही हिप्निक जर्क कोई बीमारी नहीं हैं और आमतौर पर बहुत से लोगों को ऐसा होता है इसलिए इसमें घबराने जैसा कुछ भी नहीं है।

सिर के लिए अपनाएं हॉट आयल मसाज, बाल भी बनेंगे स्मूथ

और भी हो सकते है कई कारण 

इसी के साथ शरीर के किसी हिस्से में झटका लगना वही खुद को गिरते हुए महसूस करना, किसी इमारत से कूदने का भ्रम होना या सपना आना,सांसे बढ़ना,पसीना आना,धड़कने बढ़ना वही निकोटिन, एल्कोहल आदि मादक पदार्थ युक्त तत्वों का सेवन कम करना चाहिए। इसी के साथ सोने से तुरंत पहले एक्सरसाइज करने की बजाय थोड़ा पहले एक्सरसाइज करें। और सोने से पहले फोन का इस्तेमाल ना करें, बत्तीयां बुझा दें, खुद को रिलैक्स करने दें, अपनी ऊर्जा के इस्तेमाल को कम कर दें और फिर धीरे-धीरे आंखें बंद करें।

बच्चों में अधिक हो रही है दिल की बीमारी, ये है कारण

अच्छे खानपान के साथ सेहत के लिए जांच भी है जरुरी

बाउंसी हेयर्स के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं दिखेंगे चपटे बाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -