बाउंसी हेयर्स के लिए अपनाएं ये टिप्स, नहीं दिखेंगे चपटे बाल

बालों को खूबसूरत बनाने के लिए आप बहुत कुछ करते हैं. लेकिन कई लोगों के बाल पतले और चपटे होते है जिसके कारण वो अपने वालों को स्टाइलिश लुक नहीं दे पाते. मौसम के अनुसार कई बार बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं जिससे आपका लुक भी ख़राब दिखाई देता है. लेकिन बालों को बाउंसी बनाने के लिए आप कुछ टिप्स अपना सकते हैं जिनके बारे में हम  बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते हैं अपने बालों को खूबसूरत लुक कैसे देना है. 

* हल्का कंडिशनर चुनें
हेल्दी और पोषित यानी नरिश्ड बालों के लिए बहुत ज़रूरी है कि आप बाल धोने के बाद उन्हें कंडिशन करें. इसके लिए डब रिजुवनेटेड वॉल्यूम कंडिशनर/ Dove Rejuvenated Volume Conditioner का इस्तेमाल करें. यह बालों को गहराई से पोषण देता है और न्यूट्रिएंट्स को आपके बालों के भीतर लॉक कर देता है. 

* बालों को सुलझाएं 
उलझे हुए बाल न सिर्फ़ चिढ़ पैदा करते हैं, बल्कि इससे आपके बालों को नुक़सान भी पहुंचता है. वे अजीब और बेजान नज़र आते हैं. बालों को उलझने से बचाने और जल्दी सुलझाने के लिए रात को सुरक्षात्मक हेयरस्टाइल बनाएं, जैसे- ढीला टॉप-नॉट या ढीली चोटी. दूसरी बात एल्कोहल युक्त प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से बचें, क्योंकि ये आपके बालों को ड्राइ बना देते हैं और रूखे बाल ज़्यादा उलझते हैं.  

* बालों को टीज़ करें
आप अपने बालों को कम से कम ख़ास अवसरों पर तो बेजान यानी लाइफ़लेस दिखाना पसंद नहीं करेंगी. ऐसे मौक़ों पर पुराने समय की बालों को टीज़ करने की ट्रिक काम आएगी और आपके बालों को घना दिखाएगी. अब अपने बालों को स्कैल्प से चार इंच का हिस्सा छोड़कर सौम्यता से बैक्कोम करें. इसे हेयरस्प्रे लगा कर सेट करें और फिर सौम्यता से बालों की टॉप लेयर को कोम की सहायता से स्मूद करें. और आप घने बालों के साथ तैयार हैं.

दो मुंहे बालों से ऐसे पाएं छुटकारा, बाल बन जायेंगे आकर्षक

अपने झड़ते बालों को रोकने के लिए पुरुष बंद कर दें ये काम

बालों में नहीं करनी ऑइलिंग तो इन तरीकों से भी बना सकते हैं सॉफ्ट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -