अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में शामिल हुई मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय की दो फिल्में
अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में शामिल हुई मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय की दो फिल्में
Share:

हैदराबाद: मौलाना आजाद राष्ट्रीय उर्दू विश्वविद्यालय (MANUU) के इंस्ट्रक्शनल मीडिया सेंटर (IMC) से दो लघु फिल्में "प्रोफेसर यशपाल को श्रद्धांजलि" और "अरिस्टू" को नोबेल अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2021 में स्क्रीनिंग के लिए चुना गया है। रिजवान अहमद, निर्देशक, निर्देशक मीडिया सेंटर (आईएमसी) ने कहा, "यह वैश्विक स्तर पर एक बड़ी मान्यता है जो हमें ज्ञान और शिक्षा के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है। हमारा ध्यान केंद्र की शैक्षणिक सामग्री को लेने पर है। टीम ने प्रयास का समर्थन करने के लिए असाधारण प्रयास किए हैं।"

मोहम्मद आमिर बद्र (निर्माता, आईएमसी) द्वारा निर्देशित दोनों फिल्मों को दुनिया भर से 7,000 प्रविष्टियों में से चुना गया है। फिल्में मनु ज्ञान श्रृंखला का हिस्सा हैं, जिसे चार साल पहले ऑडियो-विजुअल माध्यम से ज्ञान का प्रसार करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था। इस साल के फिल्म फेस्टिवल 2021 फेस्टिवल की थीम 'कंटेंट इज किंग' है।

कुलपति प्रोफेसर सैयद ऐनुल हसन ने इस अंतरराष्ट्रीय मान्यता के लिए बद्र और टीम इंस्ट्रक्शनल मीडिया सेंटर (आईएमसी) को बधाई दी और कहा कि इससे केंद्र और मनु की भी जबरदस्त अंतरराष्ट्रीय प्रतिष्ठा बढ़ेगी। केंद्र के निदेशक ने भी बद्र और टीम के अन्य सदस्यों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। उन्होंने याद किया कि यह लगातार चौथी बार है जब आईएमसी की प्रस्तुतियों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों में मान्यता दी गई है और उनका चयन किया गया है।

'जो पूर्वजों के नहीं हुए, वो देश के क्या होंगे.. ', अपने दादा की पुण्यतिथि पर 'राहुल-प्रियंका' का एक ट्वीट तक नहीं

डेंगू का प्रकोप: 'चिकित्सा सुविधाओं की कमी' को लेकर मायावती ने की यूपी सरकार की निंदा

आध्यात्मिक हैं, लेकिन धार्मिक नहीं हैं सैफ अली खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -