डेंगू का प्रकोप: 'चिकित्सा सुविधाओं की कमी' को लेकर मायावती ने की यूपी सरकार की निंदा
डेंगू का प्रकोप: 'चिकित्सा सुविधाओं की कमी' को लेकर मायावती ने की यूपी सरकार की निंदा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार पर हमला करते हुए, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने गुरुवार को कहा कि सरकारी अस्पतालों में सुविधाओं की कमी के कारण लोग डेंगू के प्रकोप का शिकार हो रहे हैं। मायावती ने स्थिति को 'बेहद चिंताजनक' करार देते हुए भाजपा नीत राज्य सरकार से इस मामले पर ध्यान देने का आग्रह किया।

राज्य का फिरोजाबाद जिला पिछले एक पखवाड़े से अधिक समय से डेंगू और घातक वायरल बुखार के प्रकोप से जूझ रहा है, जिसमें 55 लोगों की मौत हो गई है। कुछ मामले पड़ोसी देश मथुरा, आगरा और मैनपुरी में भी मिले हैं। मायावती ने ट्विटर पर पोस्ट शेयर करते हुए हिंदी में लिखा, जिसका मोटे तौर पर अनुवाद इस प्रकार है: यूपी में कोरोना महामारी के बीच डेंगू और अन्य रहस्यमयी बुखार के प्रकोप ने लगभग पूरे राज्य को बहुत तेज गति से अपनी चपेट में ले लिया है। कारण सरकारी अस्पतालों में उचित व्यवस्था नहीं होने से कई मरीजों की मौत हो रही है जो चिंता का विषय है।

मायावती की टिप्पणी तब आई जब उत्तर प्रदेश में चल रहे कोरोना महामारी के बीच डेंगू बुखार के मामले देखे जा रहे हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि मेरठ में अब तक डेंगू के 30 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोना मामलों के बीच, लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में बच्चों में वायरल बुखार के मामलों में वृद्धि दर्ज की गई।

आध्यात्मिक हैं, लेकिन धार्मिक नहीं हैं सैफ अली खान

रिलीज हुआ 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' का पहला गाना 'विघ्नहर्ता'

कर्नाटक ने FDI में देश की अधिकतम हिस्सेदारी को किया आकर्षित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -