Ind vs Aus T20: भारत की जीत के साथ बनेगा 70 साल में पहली बार यह रिकॉर्ड
Ind vs Aus T20: भारत की जीत के साथ बनेगा 70 साल में पहली बार यह रिकॉर्ड
Share:

हैदराबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी 20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज हैदराबाद में खेला जाना है. भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1 -1 की बराबरी पर है. ऐसे में आज भारतीय टीम इतिहास रचने के लिए मैदान में उतरेगी. यदि भारतीय टीम आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज पर कब्ज़ा करती है तो एक बड़ा रिकॉर्ड भारत के नाम हो जायेगा. जिसमे पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 4 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भारत बनाएगा. यदि ऐसा होता है तो यह 70 साल के इतिहास में पहली बार होगा, जिसमे ऑस्ट्रेलिया को लगातार 4 बाइलेटरल इंटरनेशनल सीरीज (तीनों फॉर्मेट) में हराएगा. इस सीरीज की जीत के बाद दोनों की रैंकिंग पर भी असर पड़ेगा.

इससे पहले खेले गए दो मैचों में से एक एक मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया की झोली में गए है. जिसके चलते इस सीरीज में दोनों टीमें बराबर है. भारत के लिए आज का मुकाबला करो या मरो का है. जिसमे भारत यदि इस मैच को जीतता है तो सीरीज भारत के हाथ में आ सकती है. वही ऑस्ट्रेलिया की टीम भी आज के मैच को जीत कर सीरीज को अपने हाथ में लेना चाहेगी. 

बता दे की इससे पहले हुए दो मैचों में भारत ने रांची में पहला टी20 मैच भी नौ विकेट से जीता था. वही दूसरे मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी कमजोर था. जिसमे गुवाहाटी में हुए मैच में हार का सामना करना पड़ा था. भारत और ऑस्ट्रेलिया पहले ही सीरीज में 1 -1 की बराबरी पर है इसलिए सीरीज जीतने के लिए ये मैच निर्णायक साबित होगा.

बेबी बंप के साथ इस सिंगर की तस्वीरें आई सामने...

'अब 4 दिन के होंगे टेस्ट क्रिकेट' - ICC

प्रो कबड्डी लीग-2017 : अंक तालिका

क्रिकेटर कर्ण शर्मा के घर देर रात हुई फायरिंग और तोड़फोड़

Pro Kabaddi 2017: रिशांक देवाडिगा का अपनी टीम को बड़ा योगदान, जीता यूपी योद्धा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -