'अब 4 दिन के होंगे टेस्ट क्रिकेट' - ICC
'अब 4 दिन के होंगे टेस्ट क्रिकेट' - ICC
Share:

इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउन्सिल (ICC) ने अपनी हाल ही में हुई बैठक में टेस्ट क्रिकेट और उसके फ्यूचर को लेकर, अलग-अलग मुद्दों को सामने रखा. और आखिर में सभी मेंबर्स की सहमति के बाद यह तय हुआ कि चार दिवसीय टेस्ट को ट्रायल बेस पर मंजूरी दे दी जाये. इस नए नियम के साथ इसके पहले मैच की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका तथा जिंबाब्वे के बीच होगी. 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बाक्सिंग डे टेस्ट के जरिए इस मैच का आगाज़ होगा.

वहीं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान 'फाफ डु प्लेसिस' ने इसकी निंदा करते हुए अपने विचार व्यक्त किये और कहा कि, 'टेस्ट क्रिकेट का असली मज़ा पांचवे दिन के आखरी घंटे तक आता है. चार दिवसीय क्रिकेट इतना मुश्किल नहीं होता क्योंकि इसे केवल चार ही दिन खेलना होता है. मैं पांच दिवसीय क्रिकेट का प्रशंसक हूं'. आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) डेव रिचर्डसन ने इस पर खुलकर कहा कि, ‘हमने इस चार दिवसीय टेस्ट का आयोजन इसिलए किया ताकि हमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खासकर टेस्ट को नए संदर्भ और मायने मिले.’

उन्होंने आगे अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि, 'हमें टेस्ट क्रिकेट को लेकर कुछ ऐसे एक्सपेरिमेंट्स और कुछ ऐसे ऑप्शंस लाने होंगे, जिससे टेस्ट क्रिकेट लम्बे समय तक चलता रहे. और उस टेस्ट क्रिकेट के भविष्य की तरफ यह पहला कदम है. इस मैच को दक्षिण अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे के बीच खेला जाना है, जिसमे डे-नाईट मैच के दौरान इससे गुलाबी गेंद से दूधिया रोशनी में खेला जाएगा.' आईसीसी ने अपनी एक बैठक के बाद कहा कि सदस्य देश 2019 वर्ल्ड कप तक प्रयोग के तौर पर द्विपक्षीय चार दिवसीय टेस्ट खेल सकते हैं.

प्रो कबड्डी लीग-2017 : अंक तालिका

क्रिकेटर कर्ण शर्मा के घर देर रात हुई फायरिंग और तोड़फोड़

Pro Kabaddi 2017: रिशांक देवाडिगा का अपनी टीम को बड़ा योगदान, जीता यूपी योद्धा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -