इन नियमों के तहत हैदराबाद में शुरू होने वाली है मेट्रो सुविधा
इन नियमों के तहत हैदराबाद में शुरू होने वाली है मेट्रो सुविधा
Share:

विजयवाड़ा: अनलॉक-4 के शुरू होने के साथ ही देश अब नए बदलाव को स्वीकार कर रहा है. करीब साढ़े पांच महीने बाद हैदराबाद मेट्रो रेल सेवाएं सोमवार को कड़े नियमों के तहत अपने कार्यों को फिर से शुरू करेगी ताकि कोविड-19 के प्रसार से बचा जा सके. रिपोर्ट्स के अनुसार, हैदराबाद मेट्रो रेल लिमिटेड (एचएमआरएल) के प्रबंध निदेशक एनवीएस रेड्डी ने पहले दो दिनों में कहा, मेट्रो ट्रेनों का परिचालन दो अवधियों में दो उच्च घनत्व वाले गलियारों में होगा-सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक और फिर शाम 4 बजे से रात 9 बजे तक.

अधिकारियों ने एक बयान में कहा, तीसरे दिन से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सौंपे गए तीन कोर्रिडोर्स में सेवाएं चालू होंगी. अधिकारियों ने एक बयान में कहा, "ट्रेनों की आवृत्ति लगभग 5 मिनट होगी और इसे यात्री यातायात के आधार पर बढ़ाया या घटाया जाएगा और भीड़ से बचने के लिए. सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए यात्रियों के खड़े होने के लिए स्टेशनों और ट्रेनों के अंदर उपयुक्त निशान लगाए जा रहे हैं और वैकल्पिक सीटें खाली रखी जाएंगी। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरों के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग पर नजर रखी जाएगी.

फेस मास्क पहनना सभी यात्रियों और कर्मचारियों के लिए अनिवार्य है और बिना मास्क के स्टेशन पर आने वालों के लिए एचएमआरएल के अधिकारी उन्हें भुगतान के आधार पर मास्क की आपूर्ति करेंगे. रेड्डी ने कहा, ' जो लोग यात्रा के दौरान मास्क नहीं पहनते हैं, उन्हें नियमों के अनुसार दंडित किया जाएगा. स्टेशन में प्रवेश करने वाले सभी यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग के अधीन किया जाएगा और जिनका तापमान अधिक बताएगा, उन्हें परीक्षण और चिकित्सा ध्यान के लिए पास के कोविड केयर सेंटर या अस्पताल जाने की सलाह दी जाएगी. उन्होंने कहा, आरोग्य सेतु ऐप के उपयोग को प्रोत्साहित किया जाएगा लेकिन अनिवार्य नहीं है.

कोरोना से बचने का सबसे अच्छा इलाज है होम आइसोलेशन

देश में कोरोना के मामलों में अब तक की सबसे बड़ी उछाल, एक दिन में 90 हज़ार केस

माता वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, श्राइन बोर्ड ने बढ़ाया श्रद्धालुओं का कोटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -