माता वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, श्राइन बोर्ड ने बढ़ाया श्रद्धालुओं का कोटा
माता वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, श्राइन बोर्ड ने बढ़ाया श्रद्धालुओं का कोटा
Share:

नई दिल्ली: माता वैष्णो देवी के दरबार में बाहरी प्रदेशों से आने वाले भक्तों के लिए खुशखबरी की खबर सामने आई है। अब माता वैष्णो देवी के दरबार में दूसरे राज्यों से आने वाले भक्तों का कोटा 250 से बढ़ाकर 500 कर दिया गया है। आज से 500 भक्त माता वैष्णो देवी का दर्शन लाभ ले सकेंगे। किन्तु, बाहरी राज्य के लोगों के पास कोरोना निगेटिव प्रमाणपत्र आवश्यक है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, श्रद्धा सुमन विशेष पूजा के लिए बुकिंग भी आरंभ कर दी गई है। यह बुकिंग ऑनलाइन होगी। SOP का पालन करते हुए श्राइन बोर्ड के भवन, अर्द्धकुंवारी, कटड़ा और जम्मू में भक्तों के लिए रुकने की सुविधा को भी शुरू कर दिया गया है। श्राइन बोर्ड के सीईओ रमेश कुमार ने प्रेस वालों से बातचीत करते हुए कहा कि, श्रद्धालुओं की बढ़ती तादाद के मद्देनज़र यह फैसला लिया गया है। यह सारी व्यवस्थाएं आज से शुरू हो जाएंगी।

CEO रमेश कुमार ने बताया कि श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा 16 अगस्त से पूरे जोर शोर से जारी है। रोज़ाना जम्मू कश्मीर सहित देशभर के भक्तों में बढ़ोतरी हो रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए अगले आदेश तक दूसरे राज्यों से आने वाले श्रद्धालुओं का कोटा 250 से बढ़ा कर रोज़ाना 500 कर दिया गया है।

दुनिया के 75 फीसद 'खिलौना बाजार' पर चीन का कब्ज़ा, भारत की हिस्सेदारी मात्र 0.5

आसाराम पर लिखी गई पुस्तक के प्रकाशन पर लगी रोक, दिल्ली कोर्ट ने दिया आदेश

सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी भी हुई इतनी सस्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -