कोरोना से बचने का सबसे अच्छा इलाज है होम आइसोलेशन
कोरोना से बचने का सबसे अच्छा इलाज है होम आइसोलेशन
Share:

तिरुवंतपुरम: होम आइसोलेशन सबसे अच्छा उपाय है, जो संक्रमण को रोकने के क्रम में पूरी दुनिया द्वारा चुना जा रहा है. अधिकारियों ने एक प्रमुख दैनिक को बताया है कि केरल सरकार द्वारा संस्थागत अलगाव के बजाय होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी जाए. और इस पर केरल सरकार के फैसले के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं . 7 अगस्त को केरल राज्य ने नॉवल कोरोनावायरस रोगियों के इलाज के लिए अपनी रणनीति को स्थानांतरित कर दिया, जिससे स्पर्शोन्मुख रोगियों को घर पर रहने की अनुमति मिली. तब से, जिलों ने कुछ रोगियों के लिए घर की देखभाल की अनुमति देना शुरू कर दिया है, बशर्ते कि होम आइसोलेशन के लिए सुविधाएं स्थानीय स्वशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा प्रमाणित मानकों पर निर्भर हों.

पिछले सप्ताह तक, राज्य में संयुक्त कोविड-19 मामले 82,104 थे जबकि वास्तविक मामलों के आंकड़े 21,268 थे . कुल 60,448 लोगों में अब तक सुधार हुआ है . सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, वर्तमान में 17,194 लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, 1,80,743 लोग या तो घर पर या संस्थानों में हैं, और इनमें सकारात्मक मामलों के साथ-साथ उन लोगों को भी शामिल किया गया है जिन्हें पूर्वविचार के रूप में क्वारंटाइन किया गया है .

कासरगोड एवी रामदास में जिला चिकित्सा अधिकारी (डीएमओ) ने टीएनएम को बताया, घर की देखभाल एक बड़ी राहत बन गई है क्योंकि इससे स्वास्थ्य देखभाल कर्मियों पर, मानव संसाधन और अन्य बुनियादी ढांचे पर बोझ कम हो रहा है . 10 अगस्त से 4 सितंबर, शुक्रवार तक, 1,012 स्पर्शोन्मुख रोगियों ने कसारगोड में स्वास्थ्य देखभाल पूरी की है . जबकि स्पर्शोन्मुख मरीजों की घर देखभाल के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जिला प्रशासन द्वारा तय किया जाता है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीजों का पालन करने के लिए सामान्य दिशा-निर्देश जारी किए गए थे .

देश में कोरोना के मामलों में अब तक की सबसे बड़ी उछाल, एक दिन में 90 हज़ार केस

माता वैष्णोदेवी के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, श्राइन बोर्ड ने बढ़ाया श्रद्धालुओं का कोटा

भारत में शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का दूसरा ट्रायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -