शॉर्ट सर्किट से फटा गीजर, नए शादीशुदा जोड़े की मौत
शॉर्ट सर्किट से फटा गीजर, नए शादीशुदा जोड़े की मौत
Share:

हैदराबाद: हैदराबाद से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के लंगर हौज के खादर बाग के एक घर में बीते गुरुवार देर रात शॉर्ट सर्किट के चलते गीजर फट गया। बताया जा रहा है इस भीषण दुर्घटना में एक नए शादीशुदा जोड़े की मौत हो गई। इस मामले में प्राथमिक जांच में शॉर्ट सर्किट को ही दुर्घटना का कारण माना जा रहा है। जी दरअसल पुलिस को देर रात 9।30 बजे एक क्षेत्रीय नेता के जरिए मामले की जानकारी मिली। इसके बाद पांच मिनट के भीतर नाइट ड्यूटी ऑफिसर एस श्रुति, पुलिस इंस्पेक्टर के श्रीनिवास और एडिशनल पुलिस इंस्पेक्टर मुजीब उर रहमानी मौके पर पहुंचे तो दोनों पति- पत्नि को घर के बाथरूम में मृत पाया। बताया जा रहा है 26 साल के डॉक्टर निसारुद्दीन और 22 साल की एमबीबीएस छात्रा और निसारुद्दीन की पत्नी उम्मी मोहिमीन साइमा की मौके पर मौत हो चुकी थी।

वहीं नाइट ड्यूटी ऑफिसर ने तुरंत मृतक व्यक्तियों के शवों को जांच के उद्देश्य से पीएमई के लिए उस्मानिया जनरल अस्पताल को मुर्दाघर में संरक्षित करने के लिए स्थानांतरित करने की व्यवस्था की। आप सभी को बता दें कि इसके पहले इसी साल फरवरी में नासिक के जेल रोड इलाके में साक्षी जाधव की भी मौत बाथरूम में हो गई थी। यहाँ बाथरूम में नहाते समय गैस गीजर चलाने के दौरान दम घुटने से उनकी मौत हो गई थी। इस बीच साक्षी नहाने के लिए बाथरूम गई थीं और काफी देर बाद भी बाहर नहीं आईं तो घरवालों ने जब बाथरूम का दरवाजा तोड़ा तो वह बाथरूम में बेहोश पड़ी मिली।

वहीं उस वक्त बाथरूम में गैस की गंध आ रही थी और उसे इलाज के लिए जिला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया। जाधव परिवार में साक्षी इकलौती बेटी थी। आप सभी जानते ही होंगे आमतौर पर घरों में लोग किचन और बाथरूम में इलैक्ट्रिक गीजर जरूर होते हैं। लेकिन अक्सर इस गीजर को सर्दियों में लोग ऑन भी छोड़ देते है। हालाँकि अब लगातार गीजर ऑन रहने से इसमें लीकेज की समस्या हो जाती है। इसी के साथ ही गीजर को लंबे समय तक ऑन रखने से इसके बॉयलर पर काफी दबाव पड़ता है। गर्म पानी का दबाव बॉयलर में लीकेज कर देता है।

ऐसे में अगर यह बॉयलर कॉपर का नहीं है तो वह फट जाता है। वहीं बॉयलर के फटने से कितना नुकसान हो सकता है ये तो नहीं कहा जा सकता लेकिन यह जरूर कहा जा सकता है कि अगर बॉयलर फटा या लीक हुआ तो इसका करंट आपकी जान ले सकता है। गीजर के पानी से नहाने के दौरान भी ये हो सकता है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा गैस गीजर भी बड़ी समस्या है। गैस गीजर कार्बन डाइऑक्साइड के बजाय कार्बन मोनोऑक्साइड उत्पन्न होता है, जिससे चक्कर आना, बेहोशी या घुटन हो सकती है।

वीडियो कॉल पर युवक ने उतारे कपड़े और फिर जो हुआ सुनकर लगेगा झटका

बलात्कार और हत्या के प्रयास के आरोपी को मिली अग्रिम जमानत

जम्मू-कश्मीर में बंधक बनाए गए 11 नाबालिग! रिहा कराने के लिए तैयार हुई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -