जम्मू-कश्मीर में बंधक बनाए गए 11 नाबालिग! रिहा कराने के लिए तैयार हुई ये योजना
जम्मू-कश्मीर में बंधक बनाए गए 11 नाबालिग! रिहा कराने के लिए तैयार हुई ये योजना
Share:

पटना: बिहार सरकार ने प्रदेश के 11 नाबालिग बच्चों को बचाने तथा वापस लाने के लिए अफसरों की टीम गठित की है। जिन्हें जम्मू और कश्मीर में पुलवामा में बंधक बनाकर रखा गया है। सभी 11 नाबालिग बच्चे बिहार के शेखपुरा जिले के पनापुर गांव के रहने वाले हैं। प्राप्त खबर के मुताबिक, सभी 11 नाबालिगों को पहले एक ठेकेदार द्वारा उन्हें नौकरी देने के बहाने दिल्ली ले जाया गया था, मगर बाद में उन्हें जम्मू-कश्मीर ले जाया गया, जहां उन्हें ठेकेदार द्वारा बंधक बना लिया गया है।

मिल रही खबर के अनुसार, ठेकेदार ने नाबालिगों के परिवार के सदस्यों से ₹1 लाख रुपए फिरौती की मांग की है। श्रम संसाधन विभाग के मंत्री सुरेंद्र राम ने भी इस घटना का संज्ञान लिया तथा शेखपुरा कलेक्टर को इस मामले को देखने एवं कश्मीर के सभी 11 नाबालिगों के बचाव को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

वही मंत्री सुरेंद्र राम ने बताया कि बहुत शीघ्र टीम के अफसर ठेकेदार द्वारा बंधक बनाए गए सभी 11 नाबालिगों को वापस लाने के लिए जम्मू और कश्मीर जाएंगे। इस बीच, 11 बच्चों के पीड़ित परिजनों ने शेखपुरा कलेक्टर एवं एसपी से मुलाकात की तथा अपने बच्चों को वापस लाने के लिए उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। अफसरों के मुताबिक, मूल तौर पर झारखंड का रहने वाला ठेकेदार नौकरी देने के बहाने शेखपुरा से 11 नाबालिगों को दिल्ली ले गया था। शेखपुरा कलेक्टर भी कश्मीर में पुलवामा कलेक्टर के साथ संपर्क में है जिससे नाबालिग बच्चों को सुरक्षित बचाया जा सके।

Facebook पर दोस्ती के बाद की शादी, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

कानपुर: अवैध मकान तोड़ने गई पुलिस पर पथराव, 3 पुलिसकर्मी घायल, Video

दिवाली पर मंडराया बारिश का ख़तरा ! जानिए क्या बोला मौसम विभाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -