वेलेंटाइन डे पर प्यार बना मिसाल, पति ने किडनी देकर बचाई पत्नी की जान

वेलेंटाइन डे पर प्यार बना मिसाल, पति ने किडनी देकर बचाई पत्नी की जान

पांवटा: वैसे तो आप सभी इस बात को अच्छी तरह से जानते है कि 14 फरवरी को प्रेम दिवस के रूप में मनाया जाता है वहीं कही प्यार भरा मंजर तो कहीं प्यार भरे शब्द सुनने को मिलते है लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे वह इन सबसे थोड़ा हट कर है जो आज मानवीय जीवन की मिसाल बन गया है. तो चलिए जानते है....

‘और कह दो उससे आज दिल की बात कहने का त्योहार है, मेरा एतवार करो ये रहम दिल कि मुझे तुमसे प्यार है हां मुझे ...’ एक कवि की ये पंक्तियां वेलेंटाइन डे पर एक दंपती पर सटीक बैठती हैं. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि मामला पांवटा साहिब क्षेत्र के एक अधिकारी का है, जिन्होंने पत्नी की जिंदगी के लिए अपनी किडनी दे दी.  पांवटा साहिब के वार्ड 12 के निवासी व हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड के अधिशासी अभियंता राजेंद्र प्रसाद शर्मा की पत्नी रेणुका शर्मा गंभीर रूप से बीमार थीं. पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज के चलते शर्मा प्रदेश से प्रतिनियुक्ति पर भाखड़ा नंगल ब्यास बोर्ड चंडीगढ़ चले गए.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इलाज के बावजूद रेणुका शर्मा की दोनों किडनियां खराब हो गईं. ऐेसे में राजेंद्र प्रसाद ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अपने टेस्ट करवाए. बीमार पत्नी के सैंपल आपस में मैच हो गए. अब देर थी तो पीजीआई से ऑपरेशन की फाइनल डेट मिलने की. संयोग देखिए कि ऑपरेशन की तिथि वेलेंटाइन डे के दिन की मिल गई. 

वहीं यह भी कहा जा रहा कि राजेंद्र प्रसाद अर्से से ऑपरेशन की डेट लेने का प्रयास कर रहे थे. संयोगवश पीजीआई से ऑपरेशन के लिए 14 फरवरी की तिथि मिली. वैसे आपसी प्यार सौहार्द व सहयोग से गुजारे जाने वाले हर पल व दिन वेलेंटाइन डे है. अब परिजन, रिश्तेदारों समेत सभी क्षेत्रवासी ऑपरेशन सफल होने पर दंपती के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना कर रहे हैं.

शरणार्थी शिविर में ईसाईयों को घर में घुसकर पीटा, चर्च और स्कूल में की तोड़फोड़

'धंधा करती है' कहकर युवती को उठा ले गए दो पुलिसवाले, एक कमरे में ले जाकर...

चोर ने उड़ाए 2.67 करोड़ की ज्वेलरी, वजह जानकर आप रह जाएंगे हैरान