मोहब्बत की मिसाल: कोरोना से हुई पत्नी की मौत तो पति ने बनवाया मंदिर
मोहब्बत की मिसाल: कोरोना से हुई पत्नी की मौत तो पति ने बनवाया मंदिर
Share:

शाजापुर: दुनियाभर में लोगों ने कोरोना संक्रमण का कहर झेला। गांव हो या शहर हर जगह लोगों ने कोरोना की मार को देखा। इस बीच कई लोगों ने अपने अपनों को खो दिया तो कई लोग मौत से जंग जीतकर वापस लौट आए। अपनों को खोने की सूची में शामिल रहे नारायण सिंह। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के तहत मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक शख्स ने अपनी पत्नी का मंदिर बनवाया है और उनका नाम है नारायण सिंह। पति ने पत्नी की मौत के बाद अपने बेटों के साथ मिलकर उनका मंदिर ही बना दिया और अब इस मंदिर के बारे में जिसे जानकारी मिल रही है वह नारायण सिंह की तारीफ़ कर रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार शाजापुर जिला मुख्यालय से महज 3 किलोमीटर दूर सांपखेड़ा गांव में रहने वाले नारायण सिंह की पत्नी गीताबाई की कोरोना बीमारी के चलते मौत हो गई थी। नारायण सिंह धार्मिक प्रवृत्ति के हैं और उन्हें अपनी पत्नी से बेहद लगाव था। केवल वही नहीं बल्कि उनके बेटे भी अपनी मां की मौत के बाद टूट से गए थे। ऐसे में बेटों और नारायण सिंह ने पत्नी की स्मृति में घर के बाहर एक मंदिर बनाने का सोचा और अब सभी ने पत्नी का मंदिर बनवाने की सोच को मूर्त रूप दिया है।

पत्नी की मौत के तीसरे ही दिन इनके बेटों ने अलवर राजस्थान में गीता बाई की मूर्ति बनवाने का आर्डर दिया और डेढ़ माह बाद तीन फीट बड़ी यह सूंदर प्रतिमा बनकर आ गई। उसके बाद परिजनों द्वारा अपने घर के बाहर एक छोटा सा मंदिर बनाकर उसमे पूरे विधि विधान के साथ इस मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई। अब हर दिन सुबह शाम नारायण सिंह और उनके बेटे इस मूर्ती की पूजा अर्चना करते हैं। जी दरअसल बेटे भी यही चाहते थे कि मां भले ही इस दुनिया से चली गई हो लेकिन इस प्रतिमा के तौर पर सदैव उनके साथ रहे इसी के चलते सभी अब माँ का पूजन करते हैं और उन्हें याद करते हैं।

दिल्ली की स्कूलों में हर दिन लगेगी 'देशभक्ति' की क्लास

भवानीपुर उपचुनाव: 'ममता राज' में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं।।।, दिलीप घोष ने की चुनाव रद्द करने की मांग

‘अंतिम’ को लेकर महेश मांजरेकर ने कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -