Triple Talaq : पति ने अखबार में विज्ञापन देकर दिया पत्नी को तलाक
Triple Talaq : पति ने अखबार में विज्ञापन देकर दिया पत्नी को तलाक
Share:

हैदराबाद : इन दिनों देश में तीन तलाक के मुद्दे पर बहस छिड़ी हुई है. इसी बीच हैदराबाद में तलाक देने का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. खबर है कि हैदराबाद के एक व्यक्ति ने पत्नी को अखबार में विज्ञापन देकर तलाक दे दिया. महिला ने इस मामले की शिकायत दर्ज करवाई है, जिसके बाद पुलिस मामले की जाँच कर रही है. पुलिस के मुताबिक हैदराबाद के रहने वाले मुहम्मद मुस्तकुद्दीन ने अपनी 25 वर्षीय पत्नी से जनवरी, 2015 में शादी की थी. इसके बाद दोनों रहने के लिए सऊदी अरब गए, वहां से बीते मार्च में दस माह के बच्चे के साथ वापस भारत पहुंचे.

इसके बाद मुहम्मद फिर से सऊदी अरब चला गया. हाल ही में पीड़ित ने महिला ने उर्दू अखबार में विज्ञापन देखा, जिसमें मुस्तकुद्दीन ने अपने वकील के जरिये उन्हें तलाक देने की घोषणा की थी. महिला ने इसके बाद कई बार मुस्तकुद्दीन से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन मुस्तकुद्दीन ने फोन नहीं उठाया. इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. पीड़ित महिला के अनुसार मुस्तकुद्दीन के सऊदी जाने के बाद ससुराल वालों ने उसे घर में आने से भी रोक दिया.

पुलिस ने मुस्तकुद्दीन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 498-ए (पति या उसके रिश्तेदार द्वारा महिला के साथ क्रूरता), धारा 506 (आपराधिक तौर पर डराना-धमकाना) के तहत मामला दर्ज किया है. एसीपी ने बताया कि फिलहाल इसका पता लगाया जा रहा है कि अखबार में विज्ञापन देकर तलाक देना शरई के तहत मान्य है या नहीं. मालूम हो कि मार्च में शादी के आठ दिन बाद ही पोस्टकार्ड के जरिये तलाक देने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. एक अन्य मामले में अमेरिका में रहने वाले एक व्यक्ति ने पत्नी को वाट्सएप से तलाक दे दिया था.

महिला ने ट्रिपल तलाक़ मामले पर मोदी-योगी से मांगी मदद

शिया पर्सनल लाॅ बोर्ड ने की तीन तलाक और गौ हत्या को प्रतिबंधित करने की मांग

गौमांस का विरोध करने पर अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान को पद से हटाया

पति ने लिखा पोस्टकार्ड पर तीन तलाक, पत्नी ने दिया रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -