चीनी कोरोना वैक्सीन को मंजूरी देने वाला हंगरी यूरोपीय संघ में पहला देश बना
चीनी कोरोना वैक्सीन को मंजूरी देने वाला हंगरी यूरोपीय संघ में पहला देश बना
Share:

हंगरी ने कोरोना के खिलाफ चीनी निर्मित सिनोपहार्म वैक्सीन को मंजूरी दी। रूस के स्पुतनिक वी जैब के लिए एक अनंतिम परमिट जारी करके ब्रसेल्स के साथ रैंकों को तोड़ने के एक सप्ताह बाद यह मंजूरी आई। इस अनुमोदन के साथ, हंगरी चीनी कोविड-19 वैक्सीन साइनोफार्मा ’को मंजूरी देने वाला यूरोपीय संघ का पहला देश बन गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी सेसिलिया मुलर ने एक ब्रीफिंग में बताया, "आज नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मेसी एंड न्यूट्रीशन (OGYEI) ने साइनोफार्मा वैक्सीन के लिए अपनी मंजूरी दे दी।" राष्ट्र को उम्मीद है कि फरवरी में डिलीवरी के लिए साइनबर्मा जैब के 500,000 डोज ऑर्डर किए जाएंगे।

इससे पहले शुक्रवार को प्रधान मंत्री विक्टर ओर्बन ने कहा कि हंगरी में पहली डिलीवरी के लिए चीनी फर्म "आज या कल" के साथ एक खरीद सौदे पर हस्ताक्षर करने की योजना है, यह कहते हुए कि वह इसे अपने स्वयं के टीकाकरण के लिए चुनेंगे। ओर्बन ने कहा- "चीनी इस वायरस को सबसे लंबे समय तक जानते हैं, इसलिए शायद वे इसके बारे में सबसे अधिक जानते हैं, इसलिए मैं अपनी बारी का इंतजार करूंगा, और जब मैं चुनूंगा तो मैं चीनी टीका चाहता हूं।"

पिछले हफ्ते हंगरी रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन को मंजूरी देने वाला पहला यूरोपीय संघ का सदस्य बन गया, और कहा कि उसने दो मिलियन खुराक खरीदने पर सहमति व्यक्त की है।

इज़राइल दूतावास के पास हुआ ब्लास्ट

इंदौर में बुजुर्ग के साथ दुर्व्यवहार, प्रियंका गाँधी ने वीडियो साझा कर लगाई लताड़

सुप्रीम कोर्ट ने मथुरा, झाँसी के बीच रेलवे लाइन के लिए 4,000 से अधिक पेड़ों की कटाई की दी अनुमति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -