उत्तराखंड के सीएम और केंद्रीय मंत्री ने किया 'हुनर हाट मेला' का उद्घाटन
उत्तराखंड के सीएम और केंद्रीय मंत्री ने किया 'हुनर हाट मेला' का उद्घाटन
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा शुक्रवार को रेस कोर्स देहरादून में हुनर ​​हाट मेले का उद्घाटन मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) के अनुसार किया गया. हुनर हाट मेला 30 से अधिक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 500 से अधिक कारीगरों और कुशल शिल्पकारों को एक साथ लाता है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री एवं केन्द्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री के साथ विश्वकर्मा वाटिका एवं विभिन्न स्टालों का निरीक्षण किया गया। 75वें स्वतंत्रता दिवस अमृत महोत्सव के अवसर पर आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को सम्मानित भी किया।

देहरादून में हुनर ​​हाट मेला का आयोजन करने वाले मुख्तार अब्बास नकवी को धामी ने धन्यवाद दिया. उन्होंने देवभूमि उत्तराखंड में विभिन्न राज्यों के प्रतिभाशाली लोगों का स्वागत करते हुए कहा, "हुनर हाट मेला का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य की दिशा में एक सराहनीय कदम है। परिणामस्वरूप, उत्पाद बाजारों में अपना रास्ता खोज लेगा, और बाजार उत्पादों के लिए अपना रास्ता खोज लेंगे। इस प्रकार के आयोजन वोकल फॉर लोकल को बढ़ावा देने के लिए भी महत्वपूर्ण हैं।"

मुख्तार अब्बास नकवी के अनुसार, "पूरे देश में हुनर ​​हाट मेलों का आयोजन किया जा रहा है। देहरादून 30वें हुनर ​​हाट मेले की मेजबानी कर रहा है। यह आयोजन दस दिनों तक चलेगा। उनके अनुसार, हुनर ​​हाट ने लगभग 06 लाख कारीगरों को रोजगार के अवसर प्रदान किए हैं और शिल्पकार। देश के विभिन्न हिस्सों से हस्तशिल्प यहां प्रदर्शित होते हैं। विभिन्न राज्यों के व्यंजनों के साथ स्टाल लगाए जाते हैं। कुशल लोग कचरे को सोने में परिवर्तित करके स्वरोजगार को बढ़ावा देते हैं।"

सीएम योगी पर नवाब मलिक का हमला, बोले- 'यूपीवुड' बनाने का सपना धरा रह जाएगा

Video: बड़े-बड़े वादे कर रहे थे केजरीवाल, जब किसान ने पुछा एक सवाल तो मीटिंग छोड़ निकल गए

यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने इन्फ्रास्ट्रक्चर बिल वोट को किया स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -