मानवता और सद्भावना में दुनिया को बदलने की ताकत है !!
मानवता और सद्भावना में दुनिया को बदलने की ताकत है !!
Share:

सच है, हममें से बहुत से लोग अपने जीवन में कठिनाइयों का अनुभव करते हैं, लेकिन आवारा पशुओं की स्थिति को अक्सर अनदेखा कर दिया जाता है। कई लोग पहले तो इन बेजुबान जानवरों को पालते हैं और जब ये काम के नहीं रह जाते तो इन्हें सड़क पर छोड़ देते हैं। भूख और निर्जलीकरण से पीड़ित जीव फिर इधर-उधर भाग जाते हैं।

लेकिन, अब भी दुनिया में कुछ लोग ऐसे हैं जो उनका साथ देंते है, एक वीडियो जिसमें देखा जा सकता है कि, कैसे एक छोटे से पिल्ले को बांधकर कचरे के ढेर में फेंक दिया गया। यह बेहद ही शर्मानक है। यह वीडियो आपको अंदर तक झकझोर सकता है, लेकिन एक छोटे से पिल्ले के जीवित रहने की कहानी इन जानवरों की दृढ़ता और ताकत को प्रदर्शित करती है।

लेकिन फिर भी संसार में ऐसे लोग हैं, जो मदद के लिए आगे आते है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एख व्यक्ति उस छोटे से पिल्ले की मदद करने के लिए आगे आया और उसकी देखभाल की। ऐसे व्यक्ति तारीफ के काबिल हैं। 

https://www.linkedin.com/posts/goyalpp_humanity-kindness-goodwork-activity-7053619269510602753-fZ4B?utm_source=share&utm_medium=member_android

इस दुनिया में हर किसी को सम्मान पाने का अधिकार है। फिर चाहे वह इंसान हो या जानवर। इसलिए हम सभी को अच्छे लोग बनने की कोशिश करनी चाहिए और दुनिया में सकारात्मक प्रभाव डालना चाहिए, और जितना हो सके दयालुता का अभ्यास करना चाहिए।

सिक्कों से बना बेहद ही खूबसूरत शिवलिंग

अचानक हाइवे पर होने लगी नोटों की बारिश, लेने को उमड़ पड़े लोग

500 दिन तक गुफा में रही महिला, बाहर निकली तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -