सिक्कों से बना बेहद ही खूबसूरत शिवलिंग
सिक्कों से बना बेहद ही खूबसूरत शिवलिंग
Share:

भगवान शिव का सिक्को से बेहद ही खूबसूरत शिवलिंग बनाया गया है, इसके लिए 22 हजार 301 सिक्कों का प्रयोग किया गया है और इस शिवलिंग को पिछले साल 'इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड' में भी दर्ज किया गया है। इस युवक ने दावा किया है कि यह दुनिया में अपनी तरह का पहला शिवलिंग है। इस शिवलिंग को पुणे के युवक दीपक घोलप ने अलग-अलग मूल्य के सिक्कों का इस्तेमाल करके बनाया है, और ऐसा बताया जा रहा है कि यह शिवलिंग दुनिया में अपनी तरह का पहला शिवलिंग है। 

इस युवक ने दावा किया है कि यह दुनिया में अपनी तरह का पहला शिवलिंग है। दीपक शिव के भक्त हैं,  वह प्रतिदिन नियमित रूप से शिव मंदिर में दर्शन करने के लिए जाते हैं। यह सोचकर कि हमें इससे कुछ अलग करना चाहिए। फिर उन्हें सिक्कों से शिवलिंग बनाने का विचार आया। वह दो, पांच और दस रुपये के सिक्के जमा करने लगे। चार महीने की कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार उन्होंने एक आकर्षक शिवलिंग का आकार दिया। इस शिवलिंग की चर्चा क्षेत्र में पिछले साल से लगातार हो रही है।

बता दें कि, इस शिवलिंग को बनाने के लिए 22 हजार 301 दो रुपये के सिक्के, 14 हजार 916 पांच रुपये के सिक्के, 4 हजार 875 दस रुपये के सिक्के, 2 हजार 510 कुल रुपये, 79 हजार 301 का इस्तेमाल किया गया।

बम की तरह फट सकता है घास में छुपा हुआ ये बुलबुला

अचानक हाइवे पर होने लगी नोटों की बारिश, लेने को उमड़ पड़े लोग

500 दिन तक गुफा में रही महिला, बाहर निकली तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -