MP में हुआ मानव तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, छोटे बच्चों के जरिए पुलिस को ऐसे चकमा देती थी महिलाऐं
MP में हुआ मानव तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, छोटे बच्चों के जरिए पुलिस को ऐसे चकमा देती थी महिलाऐं
Share:

सीहोर: मध्य प्रदेश के सीहोर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मानव तस्कर गिरोह के 9 सदस्यों को पकड़ा है। अपराधी सीहोर के साथ आसपास के जिले देवास, राजगढ़, शिवपुरी, शाजापुर वारदात को अंजाम दे चुके हैं। पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे होने का अनुमान है। अपराधियों ने जिले के डूंडा लावा गांव से एक 7 वर्षीय बच्ची का अपहरण किया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 24 घंटे में बच्ची को सकुशल दस्तियाब कर गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया। गिरोह में सम्मिलित महिलाएं पुलिस को चकमा देने के लिए अपने साथ बच्चों को भी रखती थीं।

अंतर्राज्यीय मानव तस्कर गिरोह के अपराधी देवास, राजगढ़, शिवपुरी, शाजापुर के रहने वाले हैं। उनके खिलाफ आपराधिक रिकॉर्ड भी दर्ज है। आसपास के जिलों में भी घटना को अंजाम दे चुके हैं। सीहोर जिले में अपहरण की वारदात को अंजाम देने के साथ ही गैंग को पकड़ लिया गया है। पुलिस अपराधियों से पूछताछ कर रही है। जिसमें और भी खुलासे होने की संभावना है। गैंग के मुख्य अपराधी पर पहले भी इस प्रकार के मामले दर्ज हैं। 

जिले के इछावर में 7 वर्षीय मासूम बच्ची के अपहरण के पश्चात् एसपी मयंक अवस्थी ने पुलिस टीम को लगाया। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर मासूम बच्ची को दस्तियाब करने के साथ ही गैंग को पकड़ा है। 9 सदस्यीय गैंग में 9 सदस्य हैं जबकि 2 महिलाएं भी सम्मिलित हैं। शातिर महिलाएं पुलिस को गुमराह करने के लिए अपने साथ छोटे बच्चों को रखती थीं। पुलिस अधीक्षक (SP) मयंक अवस्थी ने मीडिया को बताया कि एक बच्ची के ले जाने की खबर पुलिस को मिली थी। टीम को एक्टिव किया गया तो पता चला कि शिवपुरी की ओर गए हैं। पुलिस ने दबिश देकर बच्ची को सकुशल बरामद कर घरवालों के सुपुर्द कर दिया है। घटना को अंजाम देने वाले 9 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ की जा रही है और भी बड़े खुलासे हो सकते हैं। अपराधियों पर अपराधिक रिकॉर्ड भी दर्ज है।  

'भारत में हिंदुत्व की सरकार, पाकिस्तानी बेहद प्यारे लोग, भारतीय आपके साथ ..', लाहौर में बोले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर

'कांग्रेस पहले इस देश को बैंकरप्ट करना चाहती थी लेकिन...', आचार्य प्रमोद कृष्णम के सस्पेंशन पर बोले सिंधिया

'कोई आए तो ठीक, न आए तो ठीक...', INDIA गठबंधन पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -