झारखंड में नहीं थम रहे ह्यूमन ट्रैफिकिंग के मामले, चाइल्ड लाइन ने 2 बच्चों को पाकुड़ से बचाया
झारखंड में नहीं थम रहे ह्यूमन ट्रैफिकिंग के मामले, चाइल्ड लाइन ने 2 बच्चों को पाकुड़ से बचाया
Share:

पाकुड़: झारखंड के पाकुड़ जिले में बच्चों की तस्करी के मामले लगातार प्रकाश में आ रहे हैं. नाबालिग बच्चियों की तस्करी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. दूसरे राज्यों में काम दिलवाने के बहाने नाबालिग बच्चों की तस्करी सामान्य बात हो गई है. पाकुड़ चाइल्ड लाइन और जीआरपी ने संयुक्त रूप से एक रेड ऑपरेशन चलाया. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कुछ नाबालिग बच्चों को काम दिलाने का झांसा देकर पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा है. सूचना मिलते ही चाइल्ड लाइन की टीम ने जीआरपी की सहयोग से रेलवे स्टेशन पर रेड मारी. 

इस दौरान रेलवे स्टेशन से दो नाबालिग बच्चों को बरामद किया गया, जिन्हें काम दिलाने के नाम पर पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिले ले जाया जा रहा था. छापेमारी की भनक लगते ही बच्चों को काम दिलाने ले जा रहे तस्कर स्टेशन से ही फरार हो गए. दोनों बच्चे पाकुड़ जिले के ही बताए जा रहे हैं. हांलकि अभी बच्चों से पूछताछ चल रही है. दोनों नाबालिगों को चाइड लाइन से CWC में पेश किया गया जिसके बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया. 

आपको बता दें कि 14 वर्ष से कम आयु के बच्चों से मेहनत मजदूरी जैसे शारीरिक काम करवना अपराध है. देश के बाल श्रम कानून में संसोधन ने बाल मजदूरी की परिभाषा बदल दी थी. जिसमें यह कहा गया था कि 14 वर्ष से कम आयु के बच्चों को काम पर नहीं लगाया जा सकता है. 

यस बैंक को बड़ा झटका, मूडीज ने घटाई रैंकिंग, शेयर्स भी लुढ़के

सरकार की सारी कोशिशें हुईं नाकाम, गोवा में 165 तक पहुंचे प्याज के दाम

Share Market: आखिरी दिन बढ़त के साथ खुला बाजार, सेंसेक्स में तेज़ी निफ्टी 12,000 के ऊपर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -