इंदौर एयरपोर्ट पर महिला के बैग से निकली मानव खोपड़ी

इंदौर: इंदौर के देवी अहिल्या बाई होल्कर एयरपोर्ट पर सोमवार को उस वक़्त हड़कंप मच गया, जब विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट (यूके-914) में सफर के लिए जा रही एक महिला के बैग में स्केनर के दौरान मानव खोपड़ी नजर आई l पुलिस को सूचना दे कर महिला का बैग खुलवाया जिसमें हड्डियों समेत मानव खोपड़ी रखी हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, महिला को फ्लाईट में नहीं जाने दिया गया।  महिला का कहना था कि वह अस्थियां विसर्जन करने के लिए हरिद्वार जा रही है, किन्तु एयरपोर्ट प्रबंधन ने उसे हड्डियों व खोपड़ी को नहीं ले जाने दिया।  घटना सोमावर की बताई जा रही है जब विस्तारा एयरलाइंस की इंदौर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट पकड़ने के लिए उज्जैन निवासी साध्वी योगमाता सचदेवा सुबह एयरपोर्ट पहुंचीं। जब एक्सरे स्कैनर में उनके बैग को डालकर स्क्रीनिंग की गई, तो स्क्रीनिंग कर रहे अधिकारियों को उसमें कुछ संदेहजनक दिखाई दिया। इस पर उनका बैग खुलवाकर चेकिंग की गई, उसमें एक मानव खोपड़ी बरामद हुई। यह देख स्टाफ चौंक गया और फ़ौरन एयरलाइंस और CISF के अधिकारियों को सूचना दी।

एयरपोर्ट अधिकारियों का कहना है कि आम तौर पर अगर कोई व्यक्ति अस्थियां या इस तरह की कोई वस्तु लेकर जाता है, तो उससे पहले उसे एयरपोर्ट प्रबंधन को सूचना देना होती है और वह हैंड बैगेज में अस्थियां ले जा सकता है, जबकि साध्वी के पास यह मेन चेक-इन लगेज के बैग के भीतर मिली। साध्वी ने कहा कि उनका जाना आवश्यक है, तो अधिकारियों ने कहा कि वे खोपड़ी को यहां अपने किसी परिचित के हवाले कर जा सकती हैं। इस पर उन्होंने किसी परिचित को हवाई अड्डे पर बुलवाया और खोपड़ी समेत अन्य अस्थियां उन्हें दीं, किन्तु तब तक फ्लाइट के लिए वे लेट हो चुकी थीं। इस पर एयरलाइंस ने उन्हें रात की फ्लाइट का टिकट दिया। इसके बाद वे रात 8.30 बजे दिल्ली जाने वाली उड़ान से रवाना हुईं।

हेल्थियम मेडटेक ने आईपीओ के जरिए फंड जुटाने के लिए सेबी के पास ड्राफ्ट किए पेपर

BBC है नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की हत्या का जिम्मेदार ?

सेंसेक्स और निफ्टी में आया नया बदलाव, जानिए क्या है बाजार का हाल

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -