जन्मदिन विशेष: एक विज्ञापन ने बदल दी थी हुमा कुरैशी की ज़िंदगी
जन्मदिन विशेष: एक विज्ञापन ने बदल दी थी हुमा कुरैशी की ज़िंदगी
Share:

अपने अंदाज और अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली हुमा कुरैशी का आज जन्मदिन है। हुमा कुरैशी ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया हैं और वह अपने दमदार अंदाज के लिए भी मशहूर हैं। हुमा कुरैशी जन्म 28 जुलाई साल 1986 में दिल्ली में हुआ था। जी हाँ और वह मशहूर रेस्तरां चैन के मालिक सलीम की बेटी हैं। आप सभी को बता दें कि सलीम के पूरी दिल्ली में 10 से ज्यादा रेस्तरां हैं। अब बात करें हुमा कुरैशी की तो उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से इतिहास की पढ़ाई की है और इस दौरान वह दिल्ली के थियेटर ग्रुप से भी जुड़ी रहीं। कहा जाता है फिल्मों में आने से पहले हुमा कुरैशी ने कई विज्ञापनों में काम किया था।

सबसे पहले हुमा ने सैमसंग मोबाइल का विज्ञापन किया और उसी के बाद उनका फिल्मों में आने का रास्ता खुल गया। जी दरअसल इस विज्ञापन के दौरान बॉलीवुड के मशहूर निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप ने उन्हें देख लिया और उन्हें अपनी फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में लेने का फैसला किया। आपको बता दें कि यह फिल्म साल 2012 में आई थी और अपनी पहली ही फिल्म से हुमा ने खूब सुर्खियां बटोरी। 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के बाद हुमा कुरैशी 'डी-डे', 'डेढ़ इश्किया', 'जॉली एलएलबी 2' और 'काला' जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आईं और सभी में उन्हें पसंद किया गया।

वैसे हुमा वेब सीरीज लैला में भी काम कर चुकी हैं और दर्शकों को अपना दीवाना बना चुकीं हैं। वैसे हुमा कुरैशी के भाई भी एक अभिनेता है। आपको बता दें कि उनके भाई का नाम साकिब सलीम है जो मेरे डैड का मारुति, बॉम्बे टॉकीज, ढिशूम, दिल जंगली और रेस 3 जैसी फिल्मों में दिखाई दे चुके हैं।

कल्याण सिंह से हॉस्पिटल मिलने पहुंचे सीएम योगी

जींद में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और बाइक की भिड़ंत में 4 दोस्तों की मौत

INDRA 2021 में हिस्सा लेंगी भारत और रूस की सेनाएं, 13 दिनों तक चलेगा युद्धाभ्यास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -