दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी, घटे लाइफबॉय और लक्स के दाम
दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी, घटे लाइफबॉय और लक्स के दाम
Share:

त्योहारी सीजन में लोगों के लिए राहत भरी खबर आई है। जी दरअसल हर दिन इस्तेमाल के प्रोडक्ट्स बनाने वाली FMCG कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) और गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (GCPL) ने अपने साबुन के कुछ ब्रांड की कीमतों में कटौती (Soaps price cut) की है। आपको बता दें कि कच्चे माल के रेट में आई गिरावट की वजह से कंपनियों ने कुछ साबुन के दाम घटाए हैं। जी हाँ और साबुन की कीमतें 15 फीसदी तक घटी हैं। मिली जानकारी के तहत कीमतों में हुई कटौती की वजह से दूसरी छमाही में इन प्रोडक्ट्स की बिक्री में बढ़ोतरी हो सकती है।

जी दरअसल हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने अपने लोकप्रिय साबुन ब्रांड लाइफबॉय (Lifebuoy) और लक्स ( Lux) की कीमतों में कटौती की है। खबर है कि इन दोनों साबुन के दामों में 5 से 11 फीसदी की कटौती हुई है। जी हाँ और यह कटौती पश्चिमी क्षेत्र में की गई है। इसी के साथ गोदरेज समूह की इकाई गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने अपने साबुन ब्रांड गोदरेज नंबर-1 की कीमतें 13 से 15 फीसदी तक घटाई हैं। ऐसे में एक्सपर्ट्स का मानना है कि कीमतों में कमी से चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में बिक्री में इजाफा देखने को मिलेगा।

आपको बता दें कि देश में फिलहाल खुदरा महंगाई दर रिजर्व बैंक के तय लक्ष्य से ऊपर बनी हुई है। जी दरसल अगस्त के महीने में महंगाई दर सात फीसदी पर थी और सितंबर महीने के आंकड़े अभी आने बाकी हैं। वहीं साबुन की कीमतों में कटौती का एक बड़ा कारण पाम ऑयल और अन्य कच्चे माल की वैश्विक कीमतों में आई गिरावट है। आपको बता दें कि FMCG कंपनियों को सितंबर तिमाही 2022 में ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक खुदरा महंगाई और मंदी की चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। वहीं इन कंपनियों ने 'ब्रिज पैक्स' के उत्पादन में तेजी लाई थी, जिनकी कीमत लोकप्रिय एंट्री-लेवल पैक और बड़े पैक के बीच में है।

जड़ी-बूटियों व प्राकृतिक रंगों से निर्मित बाग प्रिंट को देख मुख्यमंत्री हुए अभिभूत

थाना प्रभारी पर गिरी गाज, शिकायत मिलने पर किया लाइन अटैच

मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -