MP: वैक्सीन के लिए आपस में लड़ी महिलाएं, चल रही डोज की कमी
MP: वैक्सीन के लिए आपस में लड़ी महिलाएं, चल रही डोज की कमी
Share:

भोपाल: कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए मध्य प्रदेश में टीकाकरण केंद्रों पर भारी संख्या में भीड़ नजर आ रही है। यहाँ सीमित डोज और उचित व्यवस्था के अभाव में लोगों को लाइन में लगने के बाद भी बिना वैक्सीन लगवाए घर वापस जाना पड़ रहा है। इस समय राज्य के टीकाकरण केंद्रों पर लंबी कतारें, भगदड़ जैसी स्थिति, लोगों के बीच हाथापाई और विरोध प्रदर्शन नजर आ राहा है। हाल ही में राजगढ़, पन्ना, होशंगाबाद, छिंदवाड़ा, विदिशा और खरगोन सहित कम से कम छह जिलों से हंगामे की घटनाएं सामने आई हैं। जी दरअसल राजगढ़ में बीते गुरुवार को नरसिंहगढ़ तहसील के एक टीकाकरण केंद्र पर लोगों ने हंगामा किया।

यहाँ टीकाकरण के लिए केंद्र पर करीब 4,000 लोग पहुंच गए, लेकिन केंद्र पर केवल 500 लोगों को ही टीका लग सका। यह सब होने के बाद उदयपुरिया गांव के कुछ लोगों ने वैक्सीनेशन करवाने के लिए लड़ाई शुरू कर दी। इस वजह से अंत में केंद्र पर पुलिस बल तैनात करना पड़ा। वहीं ऐसी ही एक घटना खरगोन के एक गांव में हुई। यहाँ पर टीकाकरण केंद्र में घुसने को लेकर महिलाओं के बीच हाथापाई हो गई।

आप सभी जानते हे होंगे कि सरकारी योजनाओं का लाभ न मिलने की अफवाह और अपना काम छूटने के डर से लोग कथित तौर पर बड़ी संख्या में टीकाकरण कराने के लिए पहुंच रहे हैं। हालाँकि टिका न लगने पर सभी गुस्सा भी जता रहे हैं। खरगोन के बुजुर्ग शिव सिंह का कहना है कि, 'हमें बताया गया था कि अगर हम वैक्सीनेशन नहीं करवाते हैं, तो पूरा परिवार सरकारी योजनाओं का लाभ खो देगा। हमें राशन और काम नहीं मिलेगा।'

MP: अहमदाबाद फैक्ट्री में जिंदा जलकर मरे 7 मजदुर, CM शिवराज देंगे मुआवजा

एसएससी कांस्टेबल के पदों पर जारी हुए आवेदन, जानिए क्या है अंतिम तिथि

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 12 केंद्रीय विश्वविद्यालयों के लिए कुलपतियों की नियुक्ति को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -