आयकर विभाग की छापेमारी में मिला अकूत धन, 12 किलो सोना तो BMW की मैट के नीचे छिपा था..
आयकर विभाग की छापेमारी में मिला अकूत धन, 12 किलो सोना तो BMW की मैट के नीचे छिपा था..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में जाने माने ज्वेलर राधा मोहन पुरुषोत्तम दास ज्वेलर्स के यहां आयकर विभाग की छापेमारी में करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। यही नहीं कारोबारी की BMW कार की मैट के नीचे से 12 किलो सोना मिला है। कारोबारी के यहां बीते 4 दिन से छापेमारी चल रही है। अब तक बेहिसाब गोल्ड व रियल एस्टेट के कारोबार के दस्तावेज बरामद हो चुके हैं। आयकर विभाग अभी तक पूरे सोने की तौल भी नहीं पाया है। जांच अभी भी जारी है, दूसरे राज्यों के आयकर अफसर भी इस कार्रवाई में बुलाए गए हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, छानबीन के दौरान ही जब आयकर विभाग की टीम ने कारोबारी की BWM कार को चेक किया, तो मैट के नीचे से 12 किलो सोना बरामद हुआ। गाड़ी की मैट के नीचे सोना देखकर अधिकारी भी दंग रह गए। आयकर विभाग की टीम देशभर में बुलियन कारोबारी और रियल स्टेट से जुड़े लोगों के 55 ठिकानों पर निरंतर छापेमारी कर रही है। बताया जाता है कि आयकर विभाग की टीम को अग्रवाल परिवार के घर के बाहर खड़ी बीएमडब्ल्यू कार को देखकर कुछ अजीब सा लग रहा था। कार इस प्रकार खड़ी थी, ना कोई उसके पास जा रहा था और ना ही किसी को कुछ नज़र आ रहा था, जबकि घर के लोग बार-बार उसी कार को देख रहे थे।

आयकर विभाग के अधिकारियों को इस पर कुछ संदेह हुआ तो उन्होंने कार की चेकिंग की। तलाशी के दौरान टीम को फर्श के नीचे कुछ रखा महसूस हुआ, जो अच्छी तरह ढंका हुआ था। अधिकारियों ने जब मैट हटाई, तो नीचे का नजारा देखकर दंग रह गए। मैट के नीचे सोने की छोटी-छोटी सिल्लियां रखी थी। इनका वजन कुल 12 किलो निकला।

पूर्व मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के काफिले की गाड़ी पलटी, 3 घायल

'जेल नहीं जाना चाहते केजरीवाल, इसलिए...', कांग्रेस नेता अजय माकन यह क्या बोल गए ?

बांग्लादेश बॉर्डर पर गूंजेगा शहीदों का नाम, त्रिपुरा सरकार ने उठाया बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -