Huawei ने Apple को किया पीछे, बनी दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी
Huawei ने Apple को किया पीछे, बनी दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी
Share:

स्मार्टफोन बाजार में कड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच चीन की कंपनी हुवावे ने इस साल की पहली तिमाही में एपल को पछाड़कर दूसरा स्थान हासिल कर लिया है. कोरिया की सैमसंग अभी भी पहले स्थान पर बनी हुई है. इंटरनेशन डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) के शुरुआती आंकड़ों के अनुसार, इस साल के पहले तीन महीने में दुनिया भर में 31.08 करोड़ स्मार्टफोन की बिक्री हुई. यह पिछले साल की पहली तिमाही की तुलना में 6.60 प्रतिशत कम है. यह लगातार छठी तिमाही है जब वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन बिक्री में गिरावट देखने को मिली है. कंपनी अपनी सेल को बढ़ाने के लिए ग्राहको को कई डिस्काउंट उपलब्ध करा रही है.

Oppo A5s : क्या आपके लिए है बेस्ट स्मार्टफोन, जानिए

हुवावे की मजबूत वृद्धि के बाद संगठन का कहना है कि भी 2019 स्मार्टफोन बिक्री के लिहाज से गिरावट वाला साल होने वाला है. इस दौरान सैमसंग की बिक्री 8.10 प्रतिशत गिरकर 7.19 करोड़ पर आ गयी. हालांकि सबसे अधिक स्मार्टफोन बेचने वाली कंपनी सैमसंग अभी भी बनी हुई है.

Wynk Tube हुआ लॉन्च, जानिए खासियत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 50.30 प्रतिशत की शानदार वृद्धि के साथ हुवावे की बिक्री 5.91 करोड़ स्मार्टफोन पर पहुंच गयी. कंपनी ने इस प्रदर्शन के साथ एपल को पछाड़ दूसरा स्थान हासिल कर लिया. हालांकि एपल की बिक्री 30.20 प्रतिशत गिरकर 3.64 करोड़ पर आ गयी. आईडीसी ने कहा कि स्मार्टफोन बाजार की बिक्री सुस्त पड़ने से इस बात के संकेत मिलते हैं, कि पुराना स्मार्टफोन बदलने में उपभोक्ता अधिक समय ले रहे हैं. 

भारत में xiaomi बिक्री बढ़ाने का बना रहा प्लान, पढ़े रिपोर्ट

Realme's First Anniversary सेल में मिल रहा 1 करोड़ रु डिस्काउंट कूपन, ये है ऑफर

अगर WhatsApp के फोटोज-वीडियोज से हैं परेशान, अपनी सेटिंग में ये करें बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -