भारत में xiaomi बिक्री बढ़ाने का बना रहा प्लान, पढ़े रिपोर्ट
भारत में xiaomi बिक्री बढ़ाने का बना रहा प्लान, पढ़े रिपोर्ट
Share:

शाओमी जो चीन की स्मार्टफोन कंपनी है. अब ऑफलाइन रिटेलिंग पर जोर दे रही है, कहा जा रहा है कि कंपनी चाहती है कि 2019 के अंत तक शाओमी फोन के 50 प्रतिशत बिक्री स्टोर से हो. आपको जानकारी के लिए बता दे कि इस कंपनी का चीन के बाद सबसे बड़ा बाजार भारत हैं. भारत में इन फोन की बिक्री तेजी से हो रही हैं. कहा जा रहा है कि दूसरी तिमाही तक पेश यह कंपनी शाओमी वाशिंग मशीन व एयर कंडीशनर कर सकती हैं.

गूगल AI रोबोट 10वीं का गणित पास करने में हुआ फेल, पढ़ें रिपोर्ट

वर्तमान मे कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा है कि हम भारत में नंबर एक स्मार्टफोन विक्रेता बनने की कोशिश कर रहे है, इसके लिए हम इस साल स्टोर की संख्या बढ़ाएंगे. अब हमें ऑनलाइन सेगमेंट से 50 प्रतिशत बिक्री मिल रही है, लेकिन इसे लंबे समय तक बनाया रखना मुश्किल होगा, इसलिए हम स्टोर की संख्या बढ़ाना चाहते है.अब शाओमी के 40 प्रतिशत बिक्री स्टोर से होती है, कंपनी इसे 50 प्रतिशत तक बढ़ाना चाहती हैं. एक खबर के अनुसार 2018 में शाओमी 28 प्रतिशत बाजार शेयर के साथ सबसे आगे था व भारत के स्मार्टफोन बाजार की दौड़ में सबसे अधिक शिपमेंट थी. वही सैमसंग दूसरे स्थान पर थी, इस बात से इंकार नही किया जा सकता कि इन दोनों के मध्य कंपीटिशन है. 

Oppo A5s : क्या आपके लिए है बेस्ट स्मार्टफोन, जानिए

प्राप्त जानकारी के अनुसार 300 शहरो व 19 राज्यों में शाओमी ने अब तक हजारो छोटे मी स्टोर खोले है. इस साल कंपनी इन स्टोर्स की संख्या 5000 से अधिक करना चाहती है. कहा जा रहा है कि भारत में मी स्टोर से लोगों को रोजगार मिल रहा है. कंपनी इस साल 25 मी होम एक्सक्लूसिव स्टोर भी खोलेगी, कुल संख्या 100 जिसके बाद हो जाएगी. इस कंपनी के स्मार्टफोन को भारत मे अच्छा रिस्पांस मिल रहा है जिस कारण कंपनी ने अपने लक्ष्य परिवर्तित कर लिए है.

Samsung और Apple में शुरू हुआ प्राइस वॉर, यूजर को इतना होगा फायदा

OnePlus 7 Pro ने हासिल की A+ रेटिंग, ये है श्रेणी

Dish TV ने पेश की मल्टी-टीवी पॉलिसी, सिर्फ 50 रु में ले सेकेंडरी कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -