IAF यूनिफॉर्म में ऋतिक-दीपिका ने किया Kiss, विंग कमांडर ने भेजा लीगल नोट‍िस
IAF यूनिफॉर्म में ऋतिक-दीपिका ने किया Kiss, विंग कमांडर ने भेजा लीगल नोट‍िस
Share:

बॉलीवुड फिल्म 'फाइटर' एक बड़े विवाद में फंस गई है। ऋतिक रोशन एवं दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म में एयर फोर्स के फाइटर पायलट्स की स्टोरी को दिखाया गया है। फिल्म के एक सीन में ऋतिक एवं दीपिका एयर फोर्स की यूनिफॉर्म पहने एक दूसरे को Kiss करते दिखाई दिए थे। अब भारतीय वायुसेना के असम में पोस्टेड व‍िंग कमांडर सौम्यदीप दास ने इस सीन पर आपत्ति व्यक्त करते हुए स्टार कास्ट एवं डायरेक्टर को नोट‍िस भेजा है।

विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने बताया कि किसिंग सीन में ऋतिक रोशन एवं दीपिका पादुकोण का वायुसेना की ड्रेस का अपमान है। उनका कहना है कि वायुसेना की ड्रेस केवल कपड़े का टुकड़ा नहीं है, बल्कि ये हमारे देश की रक्षा के लिए त्याग, अनुशासन एवं अटूट समर्पण की निशानी है। सीन में एक्टर्स को भारतीय वायुसेना के सदस्य के रूप में देखा जा सकता है। उनका यूनिफॉर्म में ये हरकत करना गलत है। लीगल नोटिस में बताया गया है कि इस पवित्र प्रतीक का उपयोग फिल्म में रोमांटिक एंगल दिखाने के लिए करना गलत है। ये हमारे देश की सेवा में अनगिनत जवानों द्वारा किए गए बलिदान की गरिमा का अवमूल्यन करता है। साथ ही ये यूनिफॉर्म में खराब बर्ताव को सामान्य बनाता है, जो हमारी सीमाओं की सुरक्षा करने वालों को सौंपी गई जिम्मेदारी के खिलाफ खतरनाक मिसाल कायम करता है।

नोटिस में आगे बताया गया है कि वायुसेना की ड्रेस पहने अधिकारीयों का यूं पब्लिक में रोमांटिक होना सिर्फ नियमों का उल्लंघन ही नहीं है, बल्कि उनके किरदारों एवं प्रोफेशनल व्यवहार को भी गलत तरीके से दिखाता है। वायुसेना के जवानों से अनुशासन और मर्यादा की उम्मीद की जाती है। ये सीन उन्हें अपनी यूनिफॉर्म एवं ड्यूटी के प्रति गैर-जिम्मेदार और अनादरपूर्ण दिखाता है। विंग कमांडर सौम्यदीप दास ने 'फाइटर' के निर्माताओं से इस सीन को हटाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि निर्माताओं को वायुसेना एवं उसके जवानों से दुनिया के सामने माफी मांगनी चाहिए। उनका कहना है कि फिल्म मेकर्स लिखित में दें कि भविष्य में वो वायुसेना के जवानों और यूनिफॉर्म का इस प्रकार से अनादर नहीं करेंगे।

'मेरे 7 साल के बेटे को पसंद आया एनिमल का अंडरवियर सीन', बोले संदीप रेड्डी वांगा

'मुझे रोल मत देना नहीं तो अल्फा मेल फेमिनिस्ट हो जाएगा', कंगना रनौत ने उड़ाया इस मशहूर डायरेक्टर का मजाक

'परेशानी है तो सीधा आमिर खान से बात करें', संदीप रेड्डी वांगा को किरण राव ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -