हृदय नारायण दीक्षित विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित
हृदय नारायण दीक्षित विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित
Share:

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ह्रदय नारायण दीक्षित को उत्तर प्रदेश विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया. विधानभवन में आज उनको अध्यक्ष चुने जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शुभकामनाएं दी.

गौरतलब है कि उन्नाव के भगवंतनगर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक तथा कवि एवं साहित्यकार हृदय नारायण दीक्षित आज उत्तर प्रदेश में विधानसभा के अध्यक्ष निर्वाचित हुए .मुख्यमंत्री योगी के शपथ ग्रहण समारोह में हृदयनारायण दीक्षित को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया तभी से यह माना जा रहा था कि वह विधानसभा अध्यक्ष बनेंगे. परसों पार्टी के निर्देश पर हृदयनारायण दीक्षित ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए अपना नामांकन कर दिया. इस पद के लिए दूसरे किसी नेता ने नामांकन नहीं किया .उनके निर्विरोध निर्वाचन की औपचारिक घोषणा आज की गई.

उल्लेखनीय है कि हृदयनारायण दीक्षित पूर्व में संसदीय कार्य मंत्री रह चुके हैं. सदन में कार्य करने का उनका लंबा अनुभव है. वह चार बार विधायक और विधान परिषद सदस्य रह चुके हैं. इसके साथ ही विधान परिषद में वह बीजेपी नेता के रूप में जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं. उनकी संगठन में भी खासी पकड़ मानी जाती है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि वे सदन का सफल संचालन करेंगे.

यह भी देखें

ड्रेस लेने गई महिला को गुझिया खिलाकर किया रेप

शिवसेना ने कहा यूपी की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी हो कर्ज माफ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -