नाखूनों को प्राकृतिक तरिके से बढ़ा देगा ये तेल, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल
नाखूनों को प्राकृतिक तरिके से बढ़ा देगा ये तेल, जानिए कैसे करना है इस्तेमाल
Share:

आज के समय में अक्सर देखा जाता हैं कि आकर्षक लुक पाने के लिए कई तरह के नेलआर्ट अपनाए जाते हैं। हालाँकि यह तभी आकर्षक दिखते हैं जब आपके नाखून लंबे हो। वहीं कई लड़कियों के नाखून बेहद छोटे आते हैं या फिर आते हैं तो जल्दी टूट जाते हैं और फिर वे नकली नाखून लगाकर अपने लुक को बेहतर करती हैं। हालाँकि इसकी जगह आप कुछ उपाय के जरिये नाखूनों को प्राकृतिक तरीके से बढ़ा सकती है। आज हम आपको एक खास उपाय बताने जा रहे हैं जिसके जरिये आप अपने नाख़ून प्राकृतिक रूप से बढ़ा सकते हैं।

जैतून तेल - अगर हम जैतून तेल के बारे में बात करें तो यह तेल एक कारगर उपाय माना जाता है। जी दरअसल जैतून के तेल को नेल न्यूट्रिएंट भी कहा जाता है और इसमें मौजूद फॉलिक एसिड और विटामिन ई यलो नेल सिंड्रोम और फंगल इंफेक्शन से बचाता है। आपको बता दें कि यलो नेल सिंड्रोम में नाखून पीले हो जाते हैं और फंगल इंफेक्शन में नाखून टूटने लगते हैं और उनके आकार खराब हो जाते हैं। इस वजह से बेहतर परिणाम के लिए लंबे समय तक जैतून के तेल का इस्तेमाल करें। आइए बताते हैं इस्तेमाल करने का तरीका।

इस्तेमाल करने का तरीका- एक कटोरी जैतून का तेल लें। अब इसे गैस पर या माइक्रोवेव में हल्का गर्म करें। अब इसके बाद रात में सोने से पहले अपने नाखूनों और क्यूटिकल की इस गर्म तेल से मालिश कर लें। इसके बाद हाथों में दस्ताने पहनकर सो जाएं और रात भर हाथों में लगा तेल आपके नाखूनों को हील करने में मदद करेंगे। वैसे इसके अलावा, गर्म जैतून के तेल में 15 से 20 मिनट तक अपनी उंगलियों को डुबोकर रख सकते हैं।

चेहरे को दमकाता है चावल का पानी तो घर पर बनाएं ये शीट मास्क

एक्सपायर हो चुके हैं महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स तो इन तरीकों से करें इस्तेमाल

घने और शाइनी बालों के लिए छाछ का इस तरह करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -