घने और शाइनी बालों के लिए छाछ का इस तरह करें इस्तेमाल
घने और शाइनी बालों के लिए छाछ का इस तरह करें इस्तेमाल
Share:

आज के समय में लोग बालों को लेकर परेशान रहते हैं। कई महिलाएं हैं जिनके बाल झड़ते हैं और बालों की चमक भी खो जाती है। ऐसे में अगर आप अपने बालों को बेहतरीन दिखाना चाहते हैं और बालों को मोटा और शाइनी बनाना चाहते हैं तो छाछ का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए बताते हैं कैसे करना है छाछ का इस्तेमाल।

कैसे करें छाछ का इस्तेमाल- बालों को हेल्दी बनाने के लिए छाछ काफी फायदेमंद माना जाता है। आपको बता दें कि बालों को पोषण देने के लिए आप छाछ से हेयर वॉश कर सकते हैं। बालों में छाछ का इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में छाछ लें और इसके बाद कॉटन की मदद से छाछ को बालों की जड़ों में लगाएं। अब 30 मिनट बाद हेयर वॉश कर लें। ऐसा हफ्ते में 2 से 3 बार करें और इसी तरह बालों में छाछ का इस्तेमाल करें।

छाछ और नींबू का करें इस्तेमाल- छाछ में लैक्टिक एसिड और विटामिन ए पाया जाता है जो कि बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है। ऐसे में बालों को पोषण देने के लिए आप छाछ और नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी छाछ लें और इसमें नींबू का रस मिला लें। इसके बाद इस मिश्रण से बालों की मालिश करें। मालिश करने के 20 मिनट बाद धो लें।

छाछ हेयर मास्क- छाछ का हेयर मास्क बनाने के लिए एक कटोरी छाछ लें और छाछ में 3 चम्मच ऑलिव ऑयल और एक अंडा मिलाकर इसे अच्छे से मैश कर लें। अब इसके बाद इस मिश्रण में केला मिलाएं, और फाइन पेस्ट बना लें। उसके बाद इस पेस्ट को बालों में लगाएं। करीब 20 मिनट बाद हेयर वॉश कर लें। ऐसा हफ्ते में एक दिन जरूर करें।

बालों के लिए सबसे अहम है ये 3 चीजें, जानिए कैसा करना है इस्तेमाल

बालों में तेल लगाते समय भूल से भी ना करें ये गलतियां वरना टूटते रहेंगे बाल

चेहरे से लेकर बालों तक के लिए फायदेमंद है लेमनग्रास, जानिए कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -