एक्सपायर हो चुके हैं महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स तो इन तरीकों से करें इस्तेमाल
एक्सपायर हो चुके हैं महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स तो इन तरीकों से करें इस्तेमाल
Share:

सुंदरता बढ़ाने के लिए महिलाएं तरह-तरह के जतन करती हैं। ऐसे में सबसे अहम होता है मेकअप। आज के समय में लड़कियां मेकअप की मदद लेती हैं और इसके लिए वे कई प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। यह मेकअप प्रोडक्ट्स बहुत महंगे आते हैं और जब भी कभी ये एक्सपायर हो चुके होते हैं या सूख जाते हैं तो इन्हें फेंकना पड़ता हैं। हालाँकि आज हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपको इन्हे फेंकने की जरूर नहीं पड़ेगी। आइए बताते हैं।

लिपस्टिक से बनाए लिप बाम- आप अपनी फेवरेट लिपस्टिक को फेंकने के बजाय टिंटेड लिप बाम बना सकती हैं। जी हाँ और इसे बनाने के लिए एक छोटी कटोरी में अपनी लिपस्टिक को निकाल लीजिए। अब इस कटोरी को कुछ देर के लिए गरम पानी में रखिए। ऐसे में लिपस्टिक पिघल जाएगी और इसमें रहने वाले बैक्टीरिया भी खत्म हो जाएंगे। वहीं अब इसे अपनी वैसलीन या पेट्रोलियम जेली में मिला लीजिए। इसके बाद एक छोटे बॉक्स में इसे डालकर फ्रिज में रख दीजिए। लीजिये आपके फेवरेट कलर का लिप बाम तैयार है।

पुराने लिप बाम - पुराने लिप बाम का इस्तेमाल अपने नाखूनों के आस- पास की ड्राई स्किन को नरिश करने के लिए कर सकती हैं। वहीं इसके अलावा, अपनी रूखी एड़ी को सॉफ्ट करने के लिए भी एक्सपायर हो चुके लिप बाम का इस्तेमाल किया जा सकता है।

आईशैडो- अमूमन आईशैडो एक से डेढ़- दो साल ही चलते हैं और ऐसी स्थिति में, आप आईशैडो को नेल पॉलिश में डालकर नया शेड बना सकती हैं। जी हाँ और इसे बनाने के लिए क्लियर नेल पॉलिश लीजिए और इसमें आईशैडो के पिगमेन्ट डालकर अच्छी तरह से मिला लीजिए। आपका नया नेल कलर तैयार है।

मस्कारा - मस्कारा का प्रयोग 6 से 8 महीने के भीतर ही कर लेना चाहिए, क्योंकि यह बहुत जल्दी एक्सपायर हो जाता है। हालाँकि इसके एक्सपायर हो जाने के बाद इसका इस्तेमाल आईब्रोज के लिए कर सकते हैं। आपके आईब्रोज ग्रे हो रहे हैं, तो वहां आप इसे लगा सकती हैं। आप मस्कारा के ब्रश से अतिरिक्त मस्कारा को निकाल कर साफ कर लें और इससे अपने आईब्रोज को शेप कर सकती हैं। इसके अलावा आप चाहें तो इस ब्रश से अपने होंठों को भी एक्सफ़ोलिएट कर सकती हैं।

फेस ऑइल- फेस ऑइल बहुत महंगा मिलता है। ऐसे में यह एक्सपायर हो जाए तो इसका इस्तेमाल बॉडी स्क्रब के तौर पर करें।


स्किन टोनर- यह अल्कोहल और केमिकल बेस्ड होता है, ऐसे में अगर यह एक्सपायर हो जाता है, तो आप इससे ग्लास, मोबाइल स्क्रीन जैसी चीजें साफ कर सकते हैं।

घने और शाइनी बालों के लिए छाछ का इस तरह करें इस्तेमाल

दाग-धब्बे और मुंहासों से राहत दिलाएगा पुदीने का फेस पैक

स्किन पर आईं झुर्रियों को दूर करने के लिए बनाए दही से ये मास्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -