यदि लॉक हो जाए आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन, इन 5 स्टेप से करें अनलॉक
यदि लॉक हो जाए आपके स्मार्टफोन की स्क्रीन, इन 5 स्टेप से करें अनलॉक
Share:

आज के समय में यह बात आम हो, गयी है कि आज किसके पास स्मार्टफोन नहीं है. जंहा देलखो वह एक से बढ़कर एक स्मार्टफोन्स का चलन जारी हो चुका है, और हर कोई अपने फ़ोन में सिक्योरिटी के लिए स्क्रीन लॉक लगता है है. पर क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि आप अपने स्मार्टफोन का स्क्रीन लॉक भूल गए हो और आपका फ़ोन पूरी तरह से लॉक हो चुका है तो और आपके पास और कोई रास्ता नहीं बचा है तो आज हम आपको कुछ ख़ास बताने जा रहे है कि आप अपने फ़ोन का स्क्रीन लॉक कैसे खोल सकते है.

एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर की लें मदद: एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर गूगल के अकाउंट से लिंक होता है. यूजर्स अगर फोन का लॉक भूल जाते हैं, तो वह दूसरे डिवाइस में गूगल लॉगइन कर एंड्रॉयड डिवाइस मैनेजर पर फोन को सर्च कर सकते हैं. इसके बाद आप आसानी से स्मार्टफोन को अनलॉक कर पाएंगे. लेकिन इसके लिए फोन में इंटरनेट कनेक्शन होना जरुरी है.

फॉरगेट पैटर्न फीचर की लें सहायता: अगर आप पांच बार से ज्यादा फोन का पैटर्न गलत एंटर करते है, तो फोन आपको ट्राई एगेन इन 30 सेकेंड का मैसेज दिखाता है. इसके बाद आपको तुंरत मैसेज के आसपास क्लिक करना होगा. अब आपको फॉरगॉट पैटर्न का ऑप्शन दिखाई देगा. ईमेल के जरिए आप लॉगइन कर फोन का नया पैटर्न सेट कर सकेंगे. इससे आपके डाटा डिलीट नहीं होगा.

फाइंड माय मोबाइल: अगर आप सैमसंग का फोन का इस्तेमाल करते है, तो फाइंड माय मोबाइल सेवा का इस्तेमाल कर सकते है. आपको सबसे पहले https://findmymobile.samsung.com/ इस लिंक पर जाकर अकाउंट बनाना होगा. अब आप इसमें लॉक माय स्क्रीन पर टैप कर डिवाइस को अनलॉक कर पाएंगे.

फैक्ट्री डाटा रिसेट: चौथा तरीका फैक्टी रीसेट का है. लेकिन इसमें आपके फोन का पूरा डाटा डिलीट हो जाएगा. सबसे पहले फोन को ऑफ करें. अब वॉल्यूम अप, होम बटन और ऑन बटन एक साथ दबाएं. इसके बाद आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे. इसमें से Wipe data/factory reset>Reboot system now पर क्लिक करके फोन को रीसेट कर सकते हैं. इससे आपका फोन अनलॉक हो जाएगा, लेकिन सारा जरूरी डाटा डिलीट हो सकता है.

जल्द आने वाला है गूगल मैप्स का नया अपडेट, बच्चे भी कर पाएंगे इसका उपयोग

Infinix S5 Lite आज होने वाला है लांच, इन फीचर्स से होगा लेस जानिये कीमत

8 जीबी स्टोरेज के साथ अब जल्द लांच होगा Vivo S5 , जानिए क्या रहेगी कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -