ये है वॉट्सऐप स्टेटस सेव करने का तरीका, नहीं लेना होगा स्क्रीनशॉट

ये है वॉट्सऐप स्टेटस सेव करने का तरीका, नहीं लेना होगा स्क्रीनशॉट

स्टेटस फीचर को  काफी पसंद इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप मे किया गया है. इस फीचर के जरिए लिंक्स से लेकर विडियो, मीम्स, फोटो, हॉलीडे डेस्टिनेशन जैसे तमाम चीजें शेयर की जा सकती है. ऐसे में कई यूजर्स स्टेटस सेव करना चाहते हैं. मेसेजिंग ऐप में इस तरह का कोई ऑप्शन नहीं दिया गया है. कई यूजर्स ऐसे में स्क्रीन शॉट का इस्तेमाल करते हैं. पर स्क्रीन शॉट के बाद यूजर को यूजरनेम और नोटिफिकेशन बार को क्रॉप करना पड़ता है. आप बिना स्क्रीन शॉट लिए स्टेटस सेव हमारी ट्रिक्स से कर पाएंगे.

क्या OnePlus के इस स्मार्टफोन से Samsung Galaxy S10+ ले पाएंगा टक्कर

सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से स्टेटस सेवर ऐप डाउनलोड करें.वॉट्सऐप के स्टेटस पेज पर जाएं.यूजरनेम पर टैप करें.फिर स्टेटस सेवर ऐप को ओपन करें.ऐप स्टेटस के डिस्प्ले को स्कैन करेगा.इसके बाद आपको विडियो और फोटोज का ऑप्शन दिखाई देगा.मनचाहा ऑप्शन चुनें.ऐप में स्टेटस के बगल में आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखाई देगा. आपकी डिवाइस में सेव डाउनलोड ऑप्शन पर क्लिक करने पर स्टेटस हो जाएगा.

Instagram : एक लड़की ने कर ली आत्महत्या, जानिए कारण

ऐसे डाउनलोड करें स्टेटस
ज्यादातर यूजर यह नहीं जानते हैं कि आप जो भी स्टेटस देखते हैं वॉट्सऐप उन्हें डाउनलोड करता है. यानी आपको स्टेटस सेव करने के लिए किसी थर्ड पार्टी ऐप की जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको अपने फोन के फाइल मैनेजर में जाना होगा.सबसे पहले फोन का फाइल मैनेजर खोलेंफोन की इंटरनल स्टोरेज में जाएं और सेटिंग्स पर क्लिक करें.'शो हिडेन फाइल्स' ऑप्शन को इनेबल करें.इंटरनल स्टोरेज में वॉट्सऐप फोल्डर में जाएं.फोल्डर में 'मीडिया' ऑप्शन पर क्लिक करें.फोल्डर में 'Statuses'ऑप्शन मिलेगा.यहां आपको वॉटसऐप स्टेटस मिल जाएंगे.

ये ट्रेनिंग और थ्योरी TikTok पर बना देगी रातो-रात स्टार

फेसबुक लाइव स्ट्रीमिंग को लेकर सामने आया ये लेटेस्ट अपडेट

बच्चों की परवरिश के लिए ये ऐप करेगा मदद