अपने स्मार्टफोन में करे यह छोटा सा काम, जल्दी खत्म नहीं होगा डाटा
अपने स्मार्टफोन में करे यह छोटा सा काम, जल्दी खत्म नहीं होगा डाटा
Share:

आज के समय में सभी के द्वारा स्मार्टफोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. स्मार्टफोन का इस्तेमाल जितना बढ़ा है उतना ही इंटरनेट का इस्तेमाल भी स्मार्टफोन के माध्यम से किया जा रहा है. किन्तु सबसे ज्यादा समस्या इस बात को लेकर रहती है कई स्मार्टफोन में इंटरनेट डाटा की खपत ज्यादा रहती है. फेसबुक में भी कई बार ज्यादा डाटा का इस्तेमाल होता है. ऐसे में जरूरत से ज्यादा इंटरनेट डाटा का इस्तेमाल होने पर हमे बार बार रिचार्ज करवाना पड़ता है. किन्तु आज हम आपको कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है, जिसके द्वारा आप अपने स्मार्टफोन में इंटरनेट डाटा की खपत को कम कर सकते हो. 

फेसबुक एक ऐसी एप है, जिसमे बैकग्राउंड में प्रोसेसिंग में भी इंटरनेट डाटा खर्च होता रहता है. जिसमे डाटा के साथ फोन की बैटरी भी खत्म होती है. इसके लिए अपनी फेसबुक प्रोफाइल में जाये. यहां आपको तीन लाइन दिखाई देंगी उस पर टैप करें. टैप करने के बाद आपको Data Saver का ऑप्शन दिखाई देगा. जिसे ऑन कर दें अब यहां पर अपने आप प्ले होने वाले फोटो और वीडियो प्ले नहीं होंगे. बैटरी और डाटा भी ज्यादा खर्च नहीं होगा. 
 
इसके अलावा सेटिंग में जाकर Developer ऑप्शन को ऑफ करने तथा Wi-Fi की सेटिंग में जाकर Keep Wi-Fi on during Sleep ऑप्शन को Never करने से भी डाटा की खपत कम हो जाएगी. WhatsApp की सेटिंग में Data Usage में जाकर Auto Download को बंद करने से भी इंटरनेट डाटा ज्यादा यूज़ नहीं होगा. 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

असुस Zenfone 4 सीरीज के स्मार्टफोन हुए लांच

सैमसंग के Galaxy Foldable स्मार्टफोन को मिला सर्टिफिकेशन

SONY XPERIA XZ1 स्मार्टफोन इस कीमत के साथ भारत में हुआ लांच

Sony Xperia XZ1 स्मार्टफोन भारत में कल होने वाला है लांच, जाने क्या है इसमें खास

5,000mAh की बैटरी के साथ नजर अाया Gionee GN5007 स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -