अगर हाथ में इस जगह हो तिल तो जरा सी मेहनत से लग जाती है सरकारी नौकरी

हस्तरेखा शास्त्र (hastrekha shastra) में लोगों के हाथ की रेखाओं, आकृतियों, बनावट निशानों के आधार पर लोगों के स्वभाव, गुणों, पसंद-नापसंद भविष्य के बारे में जानकारी मिलती है।आप सभी जानते ही होंगे लोगों के शरीर पर कुछ तिल जन्म से ही होते हैं, हालाँकि कुछ तिल समय के साथ बनते हैं। वहीं हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार तिलों (Mole on Palm) की स्थिति के आधार पर भी लोगों के स्वभाव उनके जीवन में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है। जी हाँ और सामुद्रिक शास्त्र में व्यक्ति की हथेली पर मौजूद तिलों के बारे में विस्तार से बताया गया है। आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

ये लोग हमेशा रहते हैं बेचैन- सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के हथेली में चंद्र पर्वत पर तिल है तो, ऐसे लोगों को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इससे लोग अस्थिर बेचैन रह सकते हैं और ऐसे लोग प्यार (money moles on body) में भी असफल होते हैं।

अंगूठे पर तिल- ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों के अंगूठे पर तिल होता है। वह लोग बहुत मेहनती होते हैं। इसी के साथ इनका व्यवहार सबके साथ अच्छा रहता है। इसी के साथ समाज ऐसे लोगों का खूब सम्मान (left palm moles) करता है।

शादी में आती है दिक्कत- जिन लोगों की हथेली में शुक्र क्षेत्र पर तिल का निशान होता है। उन्हें वैवाहिक जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसी के साथ पार्टनर के साथ छोटी-छोटी बातों पर विवाद होता रहता है। 

सरकारी नौकरी- अगर किसी इंसान की अनामिका उंगली पर तिल होता है तो, इसका मतलब उसकी सरकारी नौकरी लग सकती है। जी हाँ, उन लोगों द्वारा की गई जरा-सी मेहनत से उन्हें सरकारी कर्मचारी बनाया जा सकता है। इसके साथ ही ऐसे लोगों को जीवन में कभी भी आर्थिक समस्या नहीं होती।

धनवान- दाहिनी हथेली के ऊपरी हिस्से पर तिल होना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि ऐसा तिल लोगों को धनवान बनाता है। दूसरी तरफ बाएं हाथ के ऊपरी हिस्से की हथेली पर तिल होने से लोग जो भी पैसा कमाते हैं। वो (palmistry lines) तुरंत खर्च हो जाता है।

नसीब वाले होते हैं ये लोग- जिन लोगों की छोटी उंगली पर तिल होता है। वे लोग बड़े नसीब वाले होते हैं। ऐसे लोगों को कभी भी आर्थिक मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है। हालाँकि, पैसे होने के बाद भी ये लोग जीवन में दुखी रहते हैं।

आँखों के नीचे हैं काले घेरे तो इस गृह का है दोष, करें ये उपाय

रोग नाशक है गायत्री मंत्र लेकिन जाप के समय न करें ये भूल

14 जून को है वट पूर्णिमा व्रत, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -