आँखों के नीचे हैं काले घेरे तो इस गृह का है दोष, करें ये उपाय
आँखों के नीचे हैं काले घेरे तो इस गृह का है दोष, करें ये उपाय
Share:

ज्योतिष शास्त्र में कई तरह की बातों को बताया गया है। ज्योतिष के अनुसार ग्रहों का प्रभाव व्यक्ति की कुंडली पर भी देखा जा सकता है। जी हाँ और व्यक्ति की कुंडली में खराब ग्रह दशा उसे समस्याओं से घेर लेती है। आप सभी को बता दें कि व्यक्ति कई तरह की परेशानियों से घिरा रहता है और केवल कुंडली से ही नहीं बल्कि व्यक्ति के चेहरे से भी ग्रहों की दशा के बारे में पता लगाया जा सकता है। इस लिस्ट में आंखों के नीचे के काले घेरे शामिल है। वैसे तो आमतौर पर आंखों के नीचे दिखने वाले काले घेरे को व्यक्ति तनाव या अधूरी नींद का कारण समझता है। हालाँकि ये कोई बीमारी नहीं बल्कि ग्रह का भयंकर प्रकोप है।

सूर्य कमजोर होने पर संकेत उपाय- जी दरअसल कई बार व्यक्ति के चेहरे से चमक गायब हो जाती है, उसे बहुत थकान रहने लगती है और इसी के साथ ही, शरीर से अजीब-सी महक आने लगती है। इसके अलावा व्यक्ति आत्मविश्वास में गिरावट आ जाती है। ऐसे में व्यक्ति की कुंडली में सूर्य के कमजोर होने के संभावना होती है। जी हाँ और सूर्य की स्थिति मजबूत करने के लिए व्यक्ति को अपने दोनों हाथ ऊपर उठाकर ऊं का उच्चारण करने को कहा जाता है। इसी के साथ ही, चौबीस बार गायत्री मंत्र का जाप करने से लाभ होता है।

कमजोर मंगल- अगर व्यक्ति के चेहरे पर रुखापन दिखने लगे या फिर चेहरे का सख्त दिखना हो तो भी व्यक्ति की कुंडली में कमजोर ग्रह की निशानी है। चेहरे पर काले धब्बों का पड़ना, कील मुहांसों का दिखना भी कुंडली में मंगल के कमजोर होने की निशानी है।

कमजोर चंद्रमा - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आंखों के नीच काले घेरे पड़वा, त्वचा का रूखी होना, बालों का सफेद होना, व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होने की निशानी है। जी हाँ और इसे मजबूत करने के लिए व्यक्ति को ओम नमः शिवाय का जाप करने की सलाह दी जाती है। इसी के साथ ही, व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा पानी पीने में भी लाभ होता है।

रोग नाशक है गायत्री मंत्र लेकिन जाप के समय न करें ये भूल

14 जून को है वट पूर्णिमा व्रत, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त

हार्ट अटैक का कारण हो सकते हैं ये गृह, बचने के लिए करें यह उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -