त्वचा को खूबसूरत और जवान बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके
त्वचा को खूबसूरत और जवान बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके
Share:

समय के साथ उम्र बढ़ना का एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है. उम्र बढ़ने के साथ चेहरे पर झुर्रियां और कालापन आने लगता है. महिलाएं अपनी त्वचा को जवान और खूबसूरत बनाने के लिए मार्केट में मिलने वाली एंटी रिंकल्स क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, पर इन चीजों में केमिकल की भरपूर मात्रा पाई जाती है. जो त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती है. आज हम आपको  कुछ ऐसे आसान टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा लंबे समय तक खूबसूरत और जवान बनी रहेगी. 

1- सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपने चेहरे पर सौम्य क्लींजर का इस्तेमाल करें. इसके अलावा आप अपने चेहरे पर कैलेंडुला और खीरे जैसी चीजों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. यह चीजें आपकी त्वचा को कोमलता प्रदान करती हैं. 

2- आप अपने चेहरे पर स्किन टाइप के अनुसार अल्कोहल फ्री टोनर भी लगा सकती हैं. यह त्वचा की खूबसूरती को बरकरार रखता है. इसके अलावा इसके इस्तेमाल से रोमछिद्रों  में कसाव आता है. 

3- आप अपने चेहरे पर सीरम और मॉश्चराइज़िंग का इस्तेमाल करके उसे खूबसूरत और जवान बना सकते हैं. 

4- चेहरे पर उम्र का असर दिखने का कारण डिहाइड्रेशन भी हो सकता है. इसलिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. पानी पीने से त्वचा को नमी मिलती है और चेहरे पर नजर आने वाली फाइन लाइन्स गायब हो जाती हैं. 

5- सनस्क्रीन का इस्तेमाल त्वचा के लिए बहुत जरूरी होता  है. यह सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से त्वचा को बचाते हैं. सूरज की किरणें स्किन को बहुत नुकसान पहुंचाती हैं. इसलिए जब भी धूप में बाहर जाए तो अपने चेहरे पर सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं. 

6- कोलेजन हमारी त्वचा बाल और नाखून को मजबूती प्रदान करता है. इसलिए अपने खाने में प्रोटीन युक्त आहार शामिल करें. प्रोटीन युक्त आहार त्वचा की उम्र के असर को कम करते हैं. बादाम, ब्रोकोली, वॉलनट, टोफू और सोया मिल्क में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होते हैं.

 

जानिए क्या है अनुष्का शर्मा की खूबसूरती का सीक्रेट

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करते हैं तुलसी के पत्ते

ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए लगाएं बनाना होममेड क्रीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -