Video : बच्चों को 'गुड टच' और 'बैड टच' के बारे में ऐसे समझाएं
Share:

आज के समय में बच्चों के साथ बढ़ते आपराधिक ममलों को देखकर ऐसा लग रहा हैं कि अब सभी लोगों को अपने बच्चों को 'गुड टच' और 'बैड टच' के बारे में बताना भी आवश्यक ही गया हैं. जी हाँ... जिस तरह से आप अपने बच्चों को खाना खाना, कपड़े पहनना, ब्रश करना समेत बाकी सभी चीजों के बारे में सिखाते हैं ठीक उसी तरह आपको अपने बच्चों को 'गुड टच' और 'बैड टच' में जानकारी देना भी बहुत जरुरी हैं.

बच्चों को छेड़खानी के ममलों से बचाने के लिए उनका 'गुड टच' और 'बैड टच' के बारे में जानना बहुत आवश्यक हैं. आज हम आपके लिए एक ऐसा ही वीडियो लेकर आए हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं किस तरह से एक टीचर बच्चों को 'गुड टच' और 'बैड टच' के बारे में समझा रहीं हैं और बच्चे भी बड़े ही ध्यान से इस बारे में जानकारी हासिल कर रहें हैं.

जब बच्चें चार साल से ऊपर हो जाए तो आप बिना किसी झिझक के उनसे इस बारे में बात करना शुरू कर दीजिये. उन्हें समझाइये कि किसी पर भी भरोसा ना करे या किसी के भी साथ कही चले ना जाए. बच्चों को एक पासवर्ड भी बताए और उन्हें ये समझाए कि जब भी उन्हें कोई अनजान व्यक्ति लेने आए तो वो उनसे पहले पासवर्ड पूछे और उसके बाद ही जाए. इस वीडियो में आप 'गुड टच' और 'बैड टच' के बारे में और भी जानकारी लेकर अपने बच्चों को दे सकते हैं इसके साथ ही इस वीडियो को शेयर भी करे.

9 कैमरे वाला यह फोन बाजारों में हलचल मचा रहा है

OMG!! धोनी के पीने के पानी की कीमत सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

बस 2 मैसेज से लड़की रात भर बात करेगी आपसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -