PNB को एक और बड़ा झटका, DHFl को दिया 3,688 करोड़ का लोन फ्रॉड घोषित
PNB को एक और बड़ा झटका, DHFl को दिया 3,688 करोड़ का लोन फ्रॉड घोषित
Share:

नई दिल्ली: पब्लिक सेक्टर के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को एक बार फिर लोन घोटाले से बड़ी चपत लगी है. PNB ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लि. (DHFL) को प्रदान किए गए 3,688.58 करोड़ रुपये के लोन को फ्रॉड घोषित कर दिया है. इसके पहले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी बैंक के साथ 14 हजार करोड़ रुपये से अधिक का फ्रॉड कर चुके हैं.

बैंक ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि उसने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लि. (DHFL) के गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (NPA) अकॉउंट में 3,688.58 करोड़ रुपये की जालसाज़ी के बारे में जानकारी RBI को दी है. DHFL उस वक़्त सुर्खियों में आई थी जब एक रिपोर्ट में कहा गया कि उसने कई मुखौटा कंपनियों के माध्यम से कुल 97,000 करोड़ रुपये के बैंक कर्ज में से कथित रूप से 31,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, PNB ने शेयर बाजार को दी गई जानकारी में कहा है, ‘DHFL के खाते में 3,688.58 करोड़ रुपये की हेराफेरी की रिपोर्ट आरबीआई को सौंपी गई है.' उसने कहा कि बैंक पहले ही निर्धारित मानदंडों के मुताबिक, इसके लिये 1,246.58 करोड़ रुपये का प्रावधान यानी प्रोविजनिंग कर चुका है. DHFL पहली वित्तीय सेवा कंपनी है जो कर्ज समाधान को लेकर NCLT के पास गई. कंपनी में गत वर्ष नियमों के कथित उल्लंघन की रिपोर्ट के बाद गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (SFIO) सहित कई एजेंसियों ने जांच शुरू की.

यूएन ने किया खुलासा, कोरोना की आड़ में बेचीं जा रही है ख़राब वस्तुऐं

कोरोना महामारी की आड़ में धड़ल्ले से बिक रहा नकली सामान, UN की रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा

तमिलनाडु का एक रेस्तरां अनोखे तरीके से कर रहा है लोगो को जागरूक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -