इन 6 तरीकों से बढ़ा सकते हैं मोबाइल नेटवर्क, है सबसे आसान
इन 6 तरीकों से बढ़ा सकते हैं मोबाइल नेटवर्क, है सबसे आसान
Share:

मोबाइल आजकल हर किसी की जरूरत है लेकिन इस पर गुस्सा उस समय आता है जब इसका नेटवर्क चला जाता है। नेटवर्क की समस्या हर किसी को होती है। जी हाँ और अगर आप एक शहर से दुसरे शहर में जाते है तब भी नेटवर्क की समस्या हो सकती है ऐसा इसलिए क्योंकि आपका नंबर आपके एड्रेस पर रजिस्टर होता है। हालाँकि अगर आपको इन सभी से छुटकारा चाहिए तो हम आपको बताते हैं कैसे मिल सकता है छुटकारा।

Switch Off & On: कई बार ऐसा भी होता है कि मोबाइल स्विच Off करने के बाद फिर से On करने पर नेटवर्क में काफी सुधार हो जाता है। जी दरअसल इसके पीछे कारण यह है कि Switch Off On करने के बाद नेटवर्क फिर से रिफ्रेश होते है जिससे इसमें सुधार देखने को मिलता है। ऐसे में अगर आप मोबाइल रीस्टार्ट नही करना चाहते तो Flight Mode को चालू करे और एक मिनट बाद बंद कर दे इससे भी नेटवर्क रिफ्रेश हो जाते है।

Select Network Mode: नेटवर्क मोड सेलेक्ट करने से भी नेटवर्क बढ़ाया जा सकता है। जी दरअसल नेटवर्क मोड का आप्शन आपको मोबाइल सेटिंग में जाने के बाद मिल जायेगा। नेटवर्क मोड दो प्रकार के होते है एक Automatically और Manually। आपका मोबाइल नेटवर्क पहले से Automatically मोड पर सेट होता है लेकिन अगर इसमें दिक्कत आ रही हो तो Manually ऑप्शन में जाकर आप जिस कंपनी का नंबर इस्तेमाल करते हो उसे सेलेक्ट करे।

 
Change Your Place: नेटवर्क की समस्या आप जहाँ रहते हो उस पर भी निर्भर करता है। जी दरअसल अगर कोई अंडरग्राउंड, ग्रामीण इलाके, किसी बंद जगह रहता हो तो उन्हें यह समस्या होना स्वाभाविक है। ऐसे में सबसे पहले आपको अपनी जगह का ख्याल रखना है तभी नेटवर्क की समस्या ठीक होगी।

 
Charge Mobile Battery:
बहुत बार मोबाइल बैटरी कम होने पर भी नेटवर्क की समस्या हो सकती है। जी हाँ और इसके पीछे कारण यह होता है कि आज के स्मार्टफ़ोन में पॉवर सेविंग मोड होता है जो बैटरी कम होने पर अपने आप चालू हो जाता है। वहीँ पॉवर सेविंग मोड का काम बैटरी बचाने का होता है जिसके वजह से नेटवर्क सिग्नल ट्रांसमिट होने में कम पॉवर का इस्तेमाल होता है। इस वजह से अगर बैटरी कम है तो उसे चार्ज करे या फिर आप मोबाइल सेटिंग में जा कर पॉवर सेविंग मोड बंद कर दे।

Change Network Provider: जरुरी नहीं कि नेटवर्क की समस्या आपके फ़ोन या फिर नेटवर्क कनेक्शन में है। जी दरअसल यह भी हो सकता है कि आप जिस कंपनी का नंबर इस्तेमाल करते हो वह आपके इलाके में काम ही नहीं करता हो। टेलिकॉम कंपनी के लिए भी काफी मुश्किल होता है देश के हर कोने में टावर लगाया जाये इसलिए यह नेटवर्क की दिक्कत होती है। ऐसे में आप जिस इलाके में रहते हो वहाँ के लोगो से पूछे उन्हें नेटवर्क में दिक्कत होती है या नहीं। अगर नहीं होती तो उनसे पूछे वह किस कंपनी का सिम इस्तेमाल करते है आप भी वहीं इस्तेमाल करे।
 
Change Your Mobile: अगर सभी कोशिश करने के बाद भी आपको कोई समाधान नहीं मिल रहा हो तो आपके मोबाइल में भी दिक्कत हो सकती है। जी हाँ और जब मोबाइल ज्यादा पुराना हो जाता है तब इस तरह के समस्या का होना काफी आम होता है। इस वजह से कोई ऑप्शन नहीं बचे तो आखिर में अपना मोबाइल बदल कर देखे।

ये 5 चीजें करते ही ठीक हो जाएगी मोबाइल में नेटवर्क न आने की समस्या

स्मार्टफ़ोन के सिग्नल को बढ़ाने के लिए सबसे असरदार हैं ये 2 ट्रिक्स

आपके बजट के हिसाब से एकदम फिट है ये कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -