ये 5 चीजें करते ही ठीक हो जाएगी मोबाइल में नेटवर्क न आने की समस्या
ये 5 चीजें करते ही ठीक हो जाएगी मोबाइल में नेटवर्क न आने की समस्या
Share:

आए दिन ऐसा देखा जाता है कि मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले हमेशा इंटरनेट की स्पीड और नेटवर्क को लेकर परेशान रहते हैं। जी हाँ और उनकी हमेशा यही शिकायत रहती है कि उनके स्मार्टफोन में नेटवर्क ठीक से नहीं आता है। ऐसे में इसको ठीक करने के लिए लोग लाखो कोशिशें करते हैं और हमेशा ही कई अन्य भी कोशिशे की जाती हैं लेकिन कुछ समझ नहीं आता।

कई बार लोग महंगे स्मार्टफोन तक खरीद लेते हैं, लेकिन न तो नेटर्वक की समस्या दूर होती है और न इंटरनेट की स्पीड तेज होती है फिर लोग मोबाइल कंपनियों को दोष देते हैं। हालाँकि सच्चाई यह है कि केंद्र सरकार की सख्ती के बाद से सिम कार्ड देने वाली कंपनियों ने काफी हद तक नेटवर्क की समस्या दूर करने की कोशिश की है। जी हाँ और इस वजह से किसी और के दोष देने से अच्छा है कि एक बार अपना मोबाइल बूस्ट करके जरूर देखें।

आज हम आपको बताते हैं मोबाइल को बूस्ट करने का सबसे बेहतरीन तरीका। सबसे पहले अपने मोबाइल को 3 जी से 2 जी शिफ्ट कर लें। इससे इंटरनेट की स्पीड धीरे तो जरूर हो जाएगी। लेकिन सिग्नल ठीक से पकड़ने लगेंगे। इसके अलावा कवर लगाने पर भी सिग्नल कम आते हैं। इसलिए इस बात का जरूर ध्यान रखें। इसी के साथ सिग्नल वीक होने पर स्मार्टफोन को कांच के गिलास में रख दें, हालांकि अभी इसका कोई ठोस प्रमाण नहीं है कि ऐसा क्यों होता है लेकिन सिग्नल अच्छा मिलता है। इसके अलावा आप चाहे तो सिग्नल बूस्टर को इंस्टाल कर लें। इसी के साथ अगर किसी जगह पर नेटर्वक की समस्या है तो कॉल डाइवर्ट कर लें।

स्मार्टफ़ोन के सिग्नल को बढ़ाने के लिए सबसे असरदार हैं ये 2 ट्रिक्स

बड़ी खबर! लॉन्चिंग के पहले ही इस कार के लिए 6 माह पहले से शुरू हुई वेटिंग

10 से कम में मिल जाएगी ये कार, जानिए क्या है फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -