स्मार्टफ़ोन के सिग्नल को बढ़ाने के लिए सबसे असरदार हैं ये 2 ट्रिक्स
स्मार्टफ़ोन के सिग्नल को बढ़ाने के लिए सबसे असरदार हैं ये 2 ट्रिक्स
Share:

कई बार स्मार्टफोन में सिग्नल नहीं आ रहा होता है तो बड़ी मुसीबत हो जाती है। वैसे इसमें आपकी गलती नहीं है क्योंकि टेलीकॉम कंपनी की दिक्कतों के चलते ही ऐसा होता है। जी हाँ और बड़ी मशक्कत के बाद भी इस दिक्कत से निजात नहीं मिलती है ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसे फॉलो करने के बाद आप अपने स्मार्टफोन में सिग्नल बढ़ा सकते हैं। जी हाँ और इसी के साथ कॉलिंग और इंटरनेट का भी बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें किसी तरह की रुकावट भी नहीं आएगी।

कैसे काम करता है यह तरीका- स्मार्टफोन में अगर आप सिग्नल बढ़ाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसका कवर बदलना पड़ेगा। जी दरअसल ज्यादातर मौकों पर लोगों ने अपने स्मार्टफोन में ऐसा हार्ड प्लास्टिक कवर चढ़ाया होता है जिसकी वजह से सिग्नल ब्लॉक होते रहते हैं और यह स्मार्टफोन तक ठीक तरह से नहीं पहुंच पाते हैं। जी हाँ और यही वजह है कि आपके स्मार्टफोन में अच्छी तरह से कॉलिंग नहीं हो पाती और इंटरनेट नहीं चलता है। ऐसे में इसका उपाय यही है कि आप अपने स्मार्टफोन में ऐसा कमर इस्तेमाल करें जो पतला लेकिन बेहद मजबूत हो जिससे सिग्नल पर किसी तरह का असर ना पड़े। इसके अलावा एक और तरीका यह है कि जब भी आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करें आपको कोशिश करनी चाहिए कि ऐसे कमरे में करें सबसे ज्यादा खिड़कियां और दरवाजे हो।

जी दरअसल हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जिस कमरे में खिड़की और दरवाजे कम होते हैं या फिर नहीं होते हैं उनमें सिग्नल की समस्या बनी रहती है और आपको स्मार्ट फोन में सिग्नल लाने के लिए ऐसी जगह चाहिए होती है जो खुली हो। इसलिए आपको स्मार्टफोन का सिग्नल बढ़ाने के लिए सबसे पहले खुली जगह में जाना चाहिए और तब जाकर कॉलिंग और इंटरनेट का इस्तेमाल करना चाहिए।

शादी में दुल्हन ने पहनी सोने की ड्रेस, देखकर फ़टी रह गई मेहमानों की आँखे

अनोखी शादी: 34 इंच की दुल्हन-36 इंच का दूल्हा! बिन बुलाए पहुंचे हजारों बाराती

OMG! शादी के स्टेज पर पहुंचा दुल्हन का प्रेमी, दूल्हे से छीनी जयमाल और पहना दी प्रेमिका को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -