इस तरीके से स्मार्टफ़ोन में छुपायें पर्सनल जानकारी
इस तरीके से स्मार्टफ़ोन में छुपायें पर्सनल जानकारी
Share:

लैपटॉप व डेस्कटॉप कम्पुयटर की उपयोगिता को आज के समय में स्मार्टफोन के इस्तेमाल ने  काफी हद तक सीमित कर दिया है. इसका कारण है मोबाइल फ़ोन्स का अधिक पोर्टेबल होना एवं इसकी उपलब्ध्ता. हमारी दैनिक ज़रूरत की अधिकतर हर चीज़ मोबाइल पर रहती है. विभिन्न फाइल्स , डाक्यूमेंट्स से लेकर पिक्चर और वीडियोस सभी इसमें स्टोर्ड रहते हैं. अक्सर इन डाक्यूमेंट्स में कुछ ऐसी फाइल्स होती हैं जिनको हम हाईड करके रखना चाहते हैं जैसे की हमारी सैलरी स्लिप, कुछ सीक्रेट डाक्यूमेंट्स,ऑफिसियल फाइल्स और पारिवारिक पिक्चर और वीडियो. इन्हे हिडन (गुप्त) रखने के दो तरीके हैं.इन स्टेप्स को फॉलो करें.

गूगल सर्च पर इस्तेमाल करें ये ख़ास ट्रिक

अपने मोबाइल में फाइल मैनेजर खोलें और नई फोल्डर क्रिएट करने के ऑप्शन पर जाएं.अब इस फोल्डर को मनचाहा नाम दें.फोल्डर के नाम के पहले डॉट का चिन्ह लगाएं.ये आपका हिडन फोल्डर है, अब इसमें जो भी डाटा रखना चाहते हैं स्टोर कर दें.अपने डाटा को गुप्त रखने का दूसरा तरीका है फाइल हैडिंग अप्प को यूज़ करना. ज़्यादातर अप्प का इंटरफ़ेस बेहद यूजर फ्रेंडली होता है, इसमें केवल पासवर्ड डाल कर इसको इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं. कीप सेफ फोटो वॉल्ट,हाईड आईटी प्रो,गैलरी लॉक,सेफ गैलरी,वॉल्टी आदि टॉप फाइल हिडिंग ऐप है.

कई खूबियों के साथ लॉन्च हुआ OPPO Reno 5G

हर यूजर को अपने फोन मे कई प्रकार की पर्सनल जानकारी को अन्य लोगो से सुरक्षित रखना होता है जिसके लिए वह कई प्रकार के तरीके अपनाते भी है. इंटरनेट का उपयोग कर बेस्ट तरीको जानने का प्रयास भी करते है लेकिन उन तरीको समझना बहुत से यूजरो के लिए आसान नही होता है. लेकिन आपको हमने सबसे आसान भाषा मे इस स्ट्रीक को समझाने का प्रयास किया है.

डेटा प्राइवेसी के मामले में Facebook को लग सकता है 5 अरब डॉलर भारी जुर्माना

Flipkart Grand Gadget Days में मिल रहा भारी डिस्काउंट, ये प्रोडक्ट है शामिल

सीमित स्मार्टफोन को मिलेगा Android 9 Pie अपडे्ट, ये स्मार्टफोन है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -