इन घरेलू उपायों से एक हफ्ते में बढ़ सकते हैं आपके नाख़ून
इन घरेलू उपायों से एक हफ्ते में बढ़ सकते हैं आपके नाख़ून
Share:

आज के समय में लम्बे और खूबसूरत नाखून किसे पसंद नहीं है. आज कल हर लड़की चाहती है कि उसके नाख़ून दूसरों से खूबसूरत हों. ऐसे में लडकियां लंबे नाख़ून रखती हैं लेकिन कई बार किचन में काम करते समय या फिर शरीर में खान- पान की कमी के चलते नाखून या तो कमजोर होकर टूट जाते हैं या फिर बढ़ते ही नहीं. अगर आप साथ भी ऐसा ही होता है तो आज हम कुछ घरेलू उपाय लाये हैं जिससे आप अपने नाखूनों की देखभाल भी कर पाएंगी और वह जल्दी भी बढ़ेंगे.


1: नारियल तेल - जी दरअसल नारियल का तेल केवल त्वचा और बालों के लिए ही नहीं बल्कि नाखूनों के लिए भी बेहद फायदेमंद होता है. अगर आप अपने नाख़ून बढ़ाना चाहती है तो इसके लिए 1/4 कप नारियल तेल में उतनी ही मात्रा में शहद और 4 बूंद रोज़मेरी ऑयल की मिलाएं. अब इस मिश्रण को कुछ थोड़ा गर्म कर लें और इसके बाद नाखूनों को 15 से 20 मिनट तक इसमें डुबोकर रखें. ऐसा हफ्ते में 2 बार करने से नाखून तेजी से बढ़ जाएंगे.

2: दूध और अंडा - यह दोनों ही हड्डियों को मजबूती प्रदान करते हैं और इसका सेवन करने से ऊपरी तौर पर नाखूनों की मजबूती बढ़ जाती है. जी हाँ, एक अंडे के सफेद भाग में दूध मिलाकर फेंट लीजिए और इसमें 5 मिनट के लिए अपने नाखूनों का डुबोकर रखें. ऐसा हफ्ते में दो से तीन बार करें लाभ होगा.

3: लहसुन के पेस्ट को सप्ताह में दो बार नाखूनों पर लगाने से नाखूनों को पर्याप्त पोषण मिलता है और वह तेजी से बढ़ते हैं.

4: नाखूनों को बढ़ाने के लिए ताजा संतरे के रस में कम से कम 10 मिनट के लिए नाखूनों को भिगोकर रख सकती हैं इससे भी लाभ होगा.

5: नाखूनों को बढ़ाने के लिए टूथपेस्ट का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसके लिए टूथपेस्ट को नाखून पर लगाकर रगड़ लीजिये लाभ होगा.

अगर खत्म हो गया है रिमूवर तो इन घरेलू नुस्खों से हटाए पुरानी नेलपेंट

नहीं खुला है पार्लर तो घबराये नहीं इन तरीकों से हटाएँ अपर लिप के बाल

आपके तांबे के बर्तन को चमका देंगे यह घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -