नहीं खुला है पार्लर तो घबराये नहीं इन तरीकों से हटाएँ अपर लिप के बाल
नहीं खुला है पार्लर तो घबराये नहीं इन तरीकों से हटाएँ अपर लिप के बाल
Share:

कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लगा हुआ है और इस कारण लड़कियों को काफी परेशानी हो रही है. जी दरअसल ब्यूटी पार्लर नहीं खुले हैं और लडकियां अपने चेहरे के बालों को साफ़ नहीं करवा पा रही है. जी हाँ, इन सभी में सबसे ख़ास है अपर लिप्स. वैसे अगर आप भी उन्ही में से एक हैं तो हम लाये हैं कुछ घरेलू नुस्खे जिन्हे अपनाकर आप अपने होंठों के ऊपर के बालों को हटा सकती हैं. आइए जानते हैं.

उपाय.1: हल्दी और बेसन के मास्क से दूर करें अनचाहे बाल
इसके लिए एक चम्मच बेसन में एक चुटकी हल्दी मिला लें. अब उसके बाद इस मिश्रण में उतना ही दूध मिलाएं जिससे ये पेस्ट के जैसा हो जाए. इसके बाद इस पेस्ट को अपर लिप के बालों पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. जब ये सूख जाए तो इसे साफ कर लें. इस उपाय को नियमित रूप से बाल साफ हो जाएंगे.

उपाय.2: नींबू और चीनी के मिश्रण से
आप इसके लिए एक चम्मच चीनी में आधा चम्मच नींबू का रस मिला लें. अब उसके बाद इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाकर ओवन में रख दें और जब चीनी पिघल जाए तो इस मिश्रण को बाहर निकाल लें और प्रभावित जगह पर लगाएं. कुछ दिनों के प्रयोग के बाद आपको अंतर साफ नजर आने लगेगा.

उपाय.3: दूध और हल्दी के मिश्रण से
इसके लिए हल्दी में थोड़ी सी मात्रा में दूध मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लीजिए. अब उसके बाद इस पेस्ट को प्रभावित जगह पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. जब ये सूख जाए तो इसे साफ कर लीजिए. इससे लाभ होगा.

आपके तांबे के बर्तन को चमका देंगे यह घरेलू नुस्खे

आपकी खांसी को झट से दूर कर देंगे यह घरेलू नुस्खे

इम्युनिटी को बढ़ाने में कारगर है यह घरेलू उपाय, आज ही अपनाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -