ये तरीका जियो नंबर का बैलेंस जानने में करेगा मदद
ये तरीका जियो नंबर का बैलेंस जानने में करेगा मदद
Share:

रिलायंस जियो के यूजर्स की संख्या करीब 28 करोड़ भारत में पहुंच गई है. साथ ही जियो की सेवाएं पेड भी हो गई हैं. ऐसे में हो सकता है कि आपके पास भी जियो का सिम कार्ड हो. ऐसे में कई बार आपको अपना बैंलेस जानने की जरूरत पड़ी होगी. आप में से कई लोग तो अपने जियो सिम का बैलेंस पता कर लेते हैं लेकिन कई लोगों को अभी भी इसकी जानकारी नहीं है तो चलिए रिलायंस जियो नंबर का बैलेंस पता करने का तरीका आज हम आपको बताने जा रहे है.

आप अपने स्मार्टफोन के जरिए ही बैलेंस पहले तरीके मे पता कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में माय जियो ऐप डाउनलोड करें. इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से उसमें लॉगइन करें और एक पासवर्ड बनाएं. पहले तरीके से आप अपने स्मार्टफोन के जरिए ही बैलेंस पता कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में माय जियो ऐप डाउनलोड करें. इसके बाद उसमें लॉगइन करें और एक पासवर्ड अपने मोबाइल नंबर से बनाएं.

Realme Summer Surprise Sale में इन स्मार्टफोन पर मिलेगा डिस्काउंट ऑफर

इस प्रक्रिया मे आगे बढ़ते हुए ऊपर में बायीं तरफ इसके बाद नजर आ रहे तीन लाइन पर क्लिक करके माय प्लान्स पर टैप करें या फिर नीचे की ओर दिख रहे माय प्लान सेक्शन में से डीटेल देखएं. इसमें आपको अपना मौजूद प्लान और बैलेंस नजर आएगा. साथ ही आपको अपने नंबर की वैधता भी नजर आएगी. इसके बाद माय प्लान्स पर क्लिक करें. यहां आपको आपके जियो नंबर की वैधता और बैलेंस के बारे में जानकारी मिल जाएगी. कई रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि MBAL लिखकर 55333 पर एसएमएस करके या *333# पर डायल करके बैलेंस चेक किया जा सकता है, लेकिन ये दोनों तरीके फेल हमारी जांच में रहे. जिसे हम आपको स्पष्ट रूप से बताना चाहते है.

स्मार्टफोन बाजार में TikTok कंपनी ByteDance उतरने की कर रही तैयारी, जानिए रिपोर्ट

Oppo Reno के ऑरेंज वैरिएंट की लॉन्च डेट आई सामने

Vivo Y15 दमदार बैटरी से होगा लैंस, ऑनलाइन हुआ स्पॉट

    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -